Top News
Next Story
NewsPoint

झारखंड में हेमंत सरकार का जाना तय : शिवराज सिंह चौहान

Send Push

रांची, 28 सितंबर . केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि झारखंड में हेमंत सरकार का जाना तय है. राज्य की जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है और यहां भाजपा की सरकार का आना भी तय है.

पलामू स्थित डाल्टनगंज में परिवर्तन महासभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह गठबंधन नहीं ‘ठगबंधन’ है. इन्होंने मिलकर जल संपदा, वन संपदा और खनिज संपदा से भरपूर सुंदर प्रदेश को खोखला कर दिया है. जब झारखंड में भाजपा की सरकार थी तो यहां ऐसे विकास के काम हुए थे कि जनता आज भी याद करती है. इसलिए, अब भाजपा की सरकार ही झारखंड को विकास के पथ पर ले जाएगी.

उन्होंने हेमंत सरकार की मईयां सम्मान योजना को लेकर कहा कि, पांच साल पहले विधानसभा चुनाव के दौरान जेएमएम ने महिलाओं से वादा किया था कि उन्हें हर महीने चूल्हा खर्च के लिए दो हजार रुपये दिए जाएंगे, लेकिन चार साल 10 महीने हेमंत सोरेन को माताओं-बहनों की याद नहीं आई और अब चुनाव नजदीक आते ही उनके खाते में महज एक हजार रुपये डाले जा रहे हैं. यह झारखंड की महिलाओं से छल नहीं तो और क्या है? चौहान ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही झारखंड की बहनों के खातों में भी हर महीने 2100 रुपये की राशि डाली जाएगी.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने युवाओं को पांच लाख नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन किसी को भी नौकरी नहीं मिली. अब चुनाव नजदीक आ गए हैं तो सिपाही भर्ती के नाम पर युवाओं को कड़ी धूप में 10-10 किलोमीटर तक दौड़ा दिया जिससे कई बच्चों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. उन्होंने मुख्यमंत्री से जवाब मांगा कि आज तक देश में किस फिजिकल परीक्षा में युवाओं की मौत हुई है.

उन्होंने कहा कि “यह हादसा नहीं हत्या है”. भाजपा की सरकार बनते ही इस पूरे मामले की जांच कराकर, दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. झारखंड में भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में दो लाख 87 हजार से ज्यादा खाली पड़े सरकारी पदों को भरा जायेगा.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड की बहनें उनके पास पोटली में माटी और अक्षत लेकर आ रही हैं और कह रही है कि झारखंड में माटी संकट में है, बेटी संकट में है और रोटी भी संकट में है. माटी, बेटी और रोटी को केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही बचा सकती है.

उन्होंने कहा कि माटी इसलिए खतरे में हैं क्योंकि झारखंड से कोयला बंगाल के रास्ते बांग्लादेश जा रहा है. बेटी इसलिए सुरक्षित नहीं है क्योंकि बांग्लादेशी घुसपैठिए आ रहे हैं और हमारी बेटियों से शादी कर जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं और सोरेन सरकार विदेशी घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है, उनके आधार कार्ड बनवा रही है. और रोटी इसलिए खतरे में हैं क्योंकि झामुमो सरकार नौकरी और बेरोजगारी भत्ते का वादा करने के बाद भी पिछले पांच साल में एक भी नौकरी और भत्ता नहीं दे सकी है. युवाओं का भविष्य बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है.

चौहान ने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही विदेशी घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकालेंगे और झारखंड में माटी, बेटी और रोटी को सुरक्षित करेंगे.

एसएनसी/एकेजे

The post झारखंड में हेमंत सरकार का जाना तय : शिवराज सिंह चौहान first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now