Top News
Next Story
NewsPoint

अश्विन ने मुरलीधरन के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की

Send Push

कानपुर, 1 अक्टूबर . भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने विजयी आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतकर श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

कानपुर टेस्ट की पहली पारी में दो और दूसरी पारी में तीन विकेट लेने वाले अश्विन ने इस सीरीज में कुल 114 रन बनाये और 11 विकेट लिए जिसकी बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला जो उनके करियर में 11वीं बार था. मुरलीधरन ने भी अपने करियर में 11 प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार हासिल किये थे.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ अवार्ड

11 – मुथैया मुरलीधरन

11 – रविचंद्रन अश्विन

9 – जैक्स कैलिस

8 – सर रिचर्ड हैडली

8 – इमरान खान

8 – शेन वॉर्न

इस उपलब्धि के बाद अश्विन ने कहा, ”यह गेम जीतना हमारे लिए महत्वपूर्ण था. डब्लूटीसी के संदर्भ में हमारे लिए बहुत बड़ी जीत. जब हमने उन्हें कल आउट किया, तो लंच के बाद बहुत कम समय बचा था. रोहित चाहते थे कि हमें उन्हें आउट करने के लिए 80 ओवर की ज़रूरत हो. उन्होंने कहा कि अगर हम 230 रन पर आउट भी हो जाते हैं, तो कोई बात नहीं. और उन्होंने जिस तरह से पहली गेंद पर कदम रखा, उससे उन्होंने लय सेट कर दी. आपको पुरानी गेंद की तुलना में नई गेंद से ज़्यादा पकड़ मिलती है. जितना ज़्यादा आप ओवरस्पिन डालते हैं, इस पिच पर यह उतना ही मुश्किल होता है क्योंकि गेंद सतह से बाहर नहीं जाती. मैं लय में आकर खुश हूं. मैंने गेंद पर जो रेव्स लगाए हैं, उन्हें कम करके नहीं आंका जा सकता.”

आरआर/

The post अश्विन ने मुरलीधरन के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now