Top News
Next Story
NewsPoint

दिल्ली के व्यापारी देश छोड़ने की सोच रहे हैं, सुरक्षा को लेकर एलजी से मिलेंगे : सौरभ भारद्वाज

Send Push

नई दिल्ली, 29 सितंबर . आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. व्यापारियों से रंगदारी की मांग को लेकर दिल्ली में बार-बार फायरिंग हो रही है. कानून-व्यवस्था को ठीक करने और दिल्ली वालों को सुरक्षित माहौल देने की मांग लेकर सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे.

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने रविवार को कहा कि व्यापारियों को सुरक्षा देने के मुद्दे पर वह फिलहाल दिल्ली पुलिस में लॉ एंड ऑर्डर के स्पेशल कमिश्नर से बात कर रहे हैं. मुझे यह बात कहते हुए बहुत दुख है कि आज यहां का व्यापारी सोच रहा है कि वह देश छोड़कर कहीं और चला जाए. व्यापारियों के मन में विचार आ रहा है कि यहां सुरक्षा नहीं है, तो वह देश छोड़कर चले जाएं और कहीं और व्यापार करें. व्यापारी वर्ग में इस तरह का ख्याल आना भी देश के लिए सही नहीं है. हमें अपने व्यापारी भाइयों को दिल्ली के अंदर सुरक्षा देनी होगी और दिल्ली के माहौल को ठीक करना पड़ेगा.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के तीन इलाकों में रंगदारी की मांग को लेकर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. इन वारदातों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि दिल्ली के अंदर बदमाशों का बोलबाला है. कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. दिल्ली में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से व्यापारियों और आम लोगों में दहशत का माहौल है. नारायणा मार्केट काफी व्यस्त इलाका है. ऐसे इलाकों में शाम का सबसे व्यस्त समय होता है. ऐसे में एक शोरूम के अंदर हथियारों के साथ बदमाश घुसे और 24 गोलियां चलाईं.

उन्होंने बताया कि हमने देखा कि कार के बोनट के अंदर भी छेद हो गए हैं. अंदर बैठे आदमी के सिर पर बंदूक रखी गई. पिछले काफी दिनों से इनके पास रंगदारी के फोन आ रहे थे. छह लोग मिलकर यह शोरूम चला रहे हैं. यह कोई अमीर लोग नहीं हैं. छह युवकों ने मिलकर इस शोरूम को खोला है और मेहनत से काम कर रहे हैं. ऐसे में पांच करोड़ की रंगदारी कैसे दी जा सकती है. यह मेरे समझ के बाहर है.

भारद्वाज ने कहा कि इन लोगों को पुलिस सुरक्षा की जरूरत है. इनके घरों पर सुरक्षा होती, तो गैंगस्टर को यह संदेश जाता कि पुलिस दिल्ली के लोगों को सुरक्षा देने के लिए तत्पर है. लेकिन, एक ऐसी घटना, जहां इनके शोरूम में 24 गोलियां चलाई गईं, इसके बावजूद इन्हें अनाथ छोड़ दिया गया है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. सोमवार को हम दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे और उनके सामने मांग रखेंगे कि दिल्ली में इस प्रकार से गुंडागर्दी नहीं चल सकती.

जीसीबी/एबीएम

The post दिल्ली के व्यापारी देश छोड़ने की सोच रहे हैं, सुरक्षा को लेकर एलजी से मिलेंगे : सौरभ भारद्वाज first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now