Top News
Next Story
NewsPoint

आखिर सीएम भगवंत मान को हुआ क्या है? विपक्ष ने 'आप' की चुप्पी पर उठाए सवाल

Send Push

नई दिल्ली, 27 सितंबर . पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने स्वास्थ्य को लेकर लगातर चर्चा में हैं. बीते बुधवार को अचानक सेहत बिगड़ने के बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. खबरों के मुताबिक, सीएम मान तीन बार बेहोश हो चुके हैं, जिसके बाद अस्पताल में उनका अलग-अलग मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है. फिलहाल सीएम भगवंत मान की सेहत स्थिर बताई जा रही है. लेकिन उन्हें क्या हुआ है और वह किस समस्या से जूझ रहे हैं. इसकी असल वजह अभी तक सामने नहीं आई है.

करीब 9 दिन पहले भी सीएम भगवंत मान की चंडीगढ़ में अचानक सेहत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के एक अस्पताल में एडमिट करवाया गया. लेकिन, बाद में उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. दिल्ली के पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फोन कर उनका हालचाल भी जाना था.

उधर मुख्यमंत्री मान की सेहत को लेकर आम आदमी पार्टी की चुप्पी पर शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस ने निशाना साधा. पंजाब सीएम भगवंत मान की सेहत बार-बार खराब होने पर शिरोमणि अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया ने चिंता जाहिर की और उनके जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की. मजीठिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह तक दावा कर दिया कि सीएम मान लिवर सिरोसिस से पीड़ित हैं और उन्हें लिवर ट्रांसप्लांट की तत्काल आवश्यकता है. इसके साथ ही उन्होंने फोर्टिस अस्पताल से सीएम के स्वास्थ्य के बारे में मेडिकल बुलेटिन जारी करने की बात भी कही.

बिक्रम मजीठिया ने एक्स पोस्ट पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि सीएम मान एक संवैधानिक पद पर बैठे हैं, राज्य और देश के लोगों को उनकी सेहत के बारे में जानने का हक है, मुझे इस बात की चिंता हो रही है कि उनकी सेहत के बारे में गुप्त रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर जांच नियमित थी, तो मुख्यमंत्री को रात में अस्पताल में भर्ती कराने की कोई जरूरत नहीं थी. कुछ घंटों के बाद वह अस्पताल से घर आ सकते थे. आम आदमी पार्टी लगातार झूठ बोल रही है. मुझे पुख्ता जानकारी है कि सीएम मान दो-तीन बार बेहोश भी हुए हैं. सीएम मान लिवर सिरोसिस से पीड़ित हैं, उनकी हालत गंभीर है. सीएम मान का सही से इलाज करवाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मामले को जितना सीक्रेट रखा जा रहा है. इससे कई सवाल पैदा होते हैं. सीएम मान की सेहत को लेकर साफ किया जाना चाहिए ताकि ऐसी स्थिति से बचा जा सके. कहीं किसी अप्रत्याशित घटना की स्थिति में जांच की जरूरत ही ना पड़े, जैसा कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही जयललिता मामले में हुआ था.

वहीं, कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, सीएम भगवंत मान का स्वास्थ्य लगातार अफवाहों का विषय बन गया है. अब वक्त आ गया है कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.बलबीर सिंह हर घंटे स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करके इस पर ध्यान दें. जनता को यह अनुमान लगाने के लिए क्यों छोड़ा जाए कि वह दिल्ली या चंडीगढ़ के इस या उस अस्पताल में भर्ती हैं?”

उधर आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सेहत को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई. ‘आप’ की खामोशी को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है कि आखिर पंजाब सीएम मान को क्या हुआ है? क्यों उन्हें बार-बार अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा रहा है? क्या उनकी तबीयत ज्यादा खराब है? आप की चुप्पी पर विपक्ष के नेताओं का कहना है कि पंजाब सरकार सीएम भगवंत मान के स्वास्थ्य स्थिति पर पर्दा डाल रही है?

एसके/जीकेटी

The post आखिर सीएम भगवंत मान को हुआ क्या है? विपक्ष ने ‘आप’ की चुप्पी पर उठाए सवाल first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now