Top News
Next Story
NewsPoint

चीन में राष्ट्रीय पदक और राष्ट्रीय मानद उपाधि पुरस्कार समारोह आयोजित

Send Push

बीजिंग, 29 सितंबर . चीन में राष्ट्रीय पदक और राष्ट्रीय मानद उपाधि पुरस्कार समारोह रविवार को राजधानी पेइचिंग स्थित जन वृहद भवन में आयोजित हुआ. चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव, राष्ट्रपति और केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष शी चिनफिंग ने पुरस्कार विजेताओं को पदकों से सम्मानित किया और भाषण दिया.

शी चिनफिंग ने कहा कि नये चीन की स्थापना के बाद पिछले 75 सालों में सीपीसी ने विभिन्न जातीय लोगों का नेतृत्व करते हुए तीव्र आर्थिक विकास और दीर्घकालिक सामाजिक स्थिरता समेत दो चमत्कार किए. चीन में जबरदस्त बदलाव हुआ. चीनी राष्ट्रीय पुनरुत्थान अपरिवर्तनीय ऐतिहासिक प्रक्रिया में प्रवेश कर चुका है. विकास की प्रक्रिया में विभिन्न जगतों में तमाम नायक और मॉडल सामने आये. उनके उन्नत कार्य और उत्कृष्ट योगदान हमेशा के लिए दर्ज किये जाएंगे.

शी चिनफिंग ने कहा कि चीन अपनी शैली के आधुनिकीकरण से मजबूत देश का निर्माण करने और राष्ट्रीय पुनरुत्थान बढ़ाने के अहम दौर में गुजर रहा है. सभी चीनी लोगों को नायकों और मॉडलों से सीखना होगा, ताकि कठिनाइयों का निपटारा करने और सामाजिक स्थिरता बनाये रखने में योगदान दिया जा सके.

शी चिनफिंग ने आगे कहा कि चीन दुनिया के विभिन्न देशों के लोगों के साथ विश्व शांति बनाए रखने, समान विकास बढ़ाने और मानव जाति के साझे भविष्य वाले समुदाय का निर्माण करना चाहता है, ताकि मानव जाति के लिए बेहतर भविष्य बनाया जा सके.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post चीन में राष्ट्रीय पदक और राष्ट्रीय मानद उपाधि पुरस्कार समारोह आयोजित first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now