Top News
Next Story
NewsPoint

एग्जिट पोल के रुझानों में चुनावी राज्यों से भाजपा की विदाई, जनता ने मुद्दों पर किया वोट : कैलाश गहलोत

Send Push

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर . जम्मू-कश्मीर व हर‍ियाणा में व‍िधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. मतदान समाप्‍त होने के बाद इंडिया टीवी के एग्जिट पोल में जम्मू-कश्मीर में एनसी-कांग्रेस गठबंधन और ह‍र‍ियाणा में कांग्रेस को बढ़त का अनुमान लगाया गया है. वहीं भाजपा को करारा झटका लगता हुआ नजर आ रहा है. इसको लेकर बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया है.

चुनावी राज्यों के एग्जिट पोल पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि, रुझानों के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस सत्ता में वापसी कर रही है. बड़ी बात यह है कि भाजपा की विदाई हो रही है. मेरे ख्याल से जनता ने मुद्दों पर वोट किया है. हरियाणा में जिस तरह से भाजपा की करारी का अनुमान है, ऐसे में भाजपा को मंथन करना चाहिए कि दस साल शासन करने के बाद भी पार्टी अगर लोगों के दिल में जगह नहीं बना पाई, तो कहीं न कहीं कुछ चूक हुई है. काफी जगह ऐसी भी तस्वीरें देखने को मिली कि भाजपा के उम्मीदवारों को गांव में घुसने भी नहीं दिया गया.

वहीं, रव‍िवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ‘जनता की अदालत’ में कहा कि, सातवीं रेवड़ी के रूप में महिलाओं को एक-एक हजार रुपये जल्द मिलने वाले है. केजरीवाल के इस ऐलान के बाद भाजपा और आप के बीच आरोप -प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि, भाजपा जिसे मुफ्त की रेवड़ी कह रही है, मेरे ख्याल से जनता का उससे सीधा सरोकार है. शिक्षा, पानी, बिजली, महिलाओं को मिलने वाली सुविधाएं आदि काम हमारी सरकार ने किया है. जनता को दी जाने वाली रेवड़ी में आगे और इजाफा देखने को मिलेगा.

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने ‘जनता की अदालत’ में कहा कि कहा कि, भाजपा कहती हैं कि अरविंद केजरीवाल मुफ्त की रेवड़ी दे रहे हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि मुफ्त की रेवड़ी देने वाला चोर है या फिर रेवड़ी को अपने दोस्त को देने वाला चोर है. मैं ईमानदार हूं, इसलिए आज जनता के बीच सीना चौड़ा कर के खड़ा हूं. केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को 6 मुफ्त की रेवड़ी दी हैं और अब सातवीं रेवड़ी के रूप में महिलाओं को एक-एक हजार रुपये वाली रेवड़ी मिलने वाली है.

एकेएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now