Top News
Next Story
NewsPoint

चीनी व्यापार संवर्धन संघ ने चीन से संबंधित अमेरिकी प्रतिबंधात्मक उपायों का जवाब दिया

Send Push

बीजिंग, 29 सितंबर . चीनी व्यापार संवर्धन संघ ने एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया. संघ की प्रवक्ता ने अमेरिका द्वारा शुरू किए गए चीन से संबंधित प्रतिबंधात्मक उपायों का जवाब दिया, जिसमें कुछ चीनी वस्तुओं पर धारा 301 टैरिफ बढ़ाना और क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर विनिर्माण आदि तकनीकों पर निर्यात प्रतिबंधों को मजबूत करना शामिल है.

हाल के कई वर्षों में अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा की अवधारणा का दुरुपयोग करना और बाजार अर्थव्यवस्था के सिद्धांतों का उल्लंघन करना जारी रखा है.

अमेरिका आर्थिक, व्यापार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मुद्दों का राजनीतिकरण और हथियारीकरण करता है. डब्ल्यूटीओ ने पहले ही यह फैसला सुनाया है कि अमेरिकी धारा 301 टैरिफ डब्ल्यूटीओ नियमों का उल्लंघन करते हैं. अमेरिकी धारा 301 टैरिफ उपाय विशिष्ट एकतरफावाद और संरक्षणवादी प्रथाएं हैं.

हाल ही में यूएस-चीन बिजनेस काउंसिल ने ‘चीन बिजनेस वातावरण सर्वे-2024’ जारी किया. सर्वेक्षण में 140 सदस्य कंपनियों ने भाग लिया. उनमें शामिल 77 प्रतिशत कंपनियां 20 से अधिक वर्षों से चीन में काम कर रही हैं और सर्वेक्षण में शामिल 40 प्रतिशत कंपनियों का पिछले साल चीन में राजस्व 1 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक था.

सर्वेक्षण से पता चलता है कि चीन में अमेरिकी कंपनियों का राजस्व पिछले वर्ष में स्थिर हो गया है, और सर्वेक्षण में शामिल 80 प्रतिशत कंपनियों ने लाभप्रदता हासिल की है.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

एबीएम/

The post चीनी व्यापार संवर्धन संघ ने चीन से संबंधित अमेरिकी प्रतिबंधात्मक उपायों का जवाब दिया first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now