Top News
Next Story
NewsPoint

मेरे काम को लंबे समय तक याद रखा जाना चहिए : दीपिका सिंह

Send Push

मुंबई, 8 अक्टूबर . जब से लोकप्रिय टेलीविजन स्टार दीपिका सिंह ने छोटे पर्दे पर काम करना शुरू किया है, उन्होंने सुनिश्चित किया है कि महिलाएं केंद्र में रहें. अभिनेत्री ने कहा कि मेरा प्रयास रहता है कि मेरे काम को लंबे समय तक याद रखा जाए.

महिलाओं को केंद्र में रखकर भूमिकाएं चुनने के बारे में दीपिका ने को बताया, ” मैं कोई भी भूमिका लेते समय बहुत सतर्क रहती हूं और इसीलिए मैं अपनी परियोजनाओं को चुनने में समय लेती हूं. मेरे द्वारा किए जाने वाले शो या काम का प्रभाव लंबे समय तक होना चहिए और उसे वर्षों तक याद रखा जाना चाहिए.”

‘दीया और बाती हम’ में आईपीएस संध्या राठी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री ने कहा, “जब मैंने यह शो सुना, तो मुझे लगा कि मैं इसमें सहज रूप से फिट बैठती हूं. हालांकि यह बेहद ही चुनौतीपूर्ण था, मगर इसने मुझे इसे करने की ताकत दी. मुझे चुनौतियां पसंद हैं. मेरा किरदार मेरे लिए और ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करने वाली सभी महिलाओं के लिए एक मजबूत संदेश है.”

35 वर्षीय अभिनेत्री ने “मंगल लक्ष्मी” के साथ वापसी की, जो छोटे पर्दे पर सबसे लोकप्रिय शो में से एक बन गया है.

कैसा लग रहा है?

इस पर अभिनेत्री ने कहा, “जब आप कोई शो करते हैं, तो आपको नहीं पता होता कि यह अच्छा चलेगा या नहीं. आप दृढ़ विश्वास के साथ इसमें जाते हैं और इससे सर्वश्रेष्ठ पाने की उम्मीद करते हैं. मेरे माता-पिता और मेरे ससुराल वाले धमाकेदार तरीके से वापस आने के लिए उत्सुक थे. उनके आशीर्वाद और मेरी कड़ी मेहनत ने मुझे मेरे प्रशंसकों का प्‍यार दिया है, जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं.”

दीपिका ने कहा, “मैं खुद को धन्य महसूस करती हूं, और मैं सभी के प्‍यार के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखूंगी. किस्मत मदद करती है, लेकिन कड़ी मेहनत के बिना कोई भी चीज लोकप्रियता हासिल नहीं कर सकती. मुझे खुशी है कि हमारे प्रयास रंग ला रहे हैं.”

नई दिल्ली में जन्मी अभिनेत्री का दृढ़ विश्वास है कि यह शो महिलाओं को सशक्त बनाता है और उनका किरदार आज की दुनिया में गृहिणियों से “संबंधित” है.

उन्होंने कहा, “मंगल एक गृहिणी है और वह हर उस चीज के लिए खड़ी होती है, जो सही है. आज की दुनिया में महिलाएं सशक्त महसूस करती हैं, क्योंकि उनका एक हिस्सा किसी भी कामकाजी महिला जितना ही शक्तिशाली है और मंगल के इस किरदार में वह शक्ति है, जो हर महिला की ताकत है.

“मुझे खुशी है कि इसे व्यापक रूप से स्वीकार किया जा रहा है.”

शो की बढ़ती टीआरपी के साथ दीपिका इस बात से खुश हैं कि इसे दर्शकों का इतना प्यार मिल रहा है.

“मंगल लक्ष्मी” कलर्स पर प्रसारित होता है.

एमकेएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now