Top News
Next Story
NewsPoint

फिलीपींस में रेबीज के मामलों में वृद्धि जारी, इस वर्ष 23 प्रतिशत बढ़े

Send Push

मनीला, 28 सितंबर . फिलीपींस में इस साल रेबीज के मामले बढ़ रहे हैं. फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) के आंकड़ों के अनुसार, इस साल जनवरी से 14 सितंबर तक फिलीपींस में रेबीज के 354 मामले और मौतें दर्ज की गईं. यह पिछले साल इसी अवधि में दर्ज किए गए 287 मामलों से 23 प्रतिशत अधिक हैं.

एजेंसी ने शुक्रवार को कहा, “रेबीज के सभी मामले घातक हैं. इस वर्ष की संख्या आने वाली रिपोर्टों के साथ अभी भी भिन्न हो सकती है.”

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ के अनुसार, अगस्त में एजेंसी ने कहा था कि मनीला सहित देश भर में कम से कम 10 क्षेत्रों में रेबीज के मामलों में वृद्धि देखी गई है.

फिलीपीन के स्वास्थ्य सचिव टेओडोरो हर्बोसा ने कहा, “स्वास्थ्य विभाग जनता से लगातार आग्रह कर रहा है कि वे रेबीज के संक्रमण को रोकने के लिए सतर्क और सक्रिय रहें.”

उन्होंने कहा कि पालतू जानवरों और वायरस के संपर्क में आए लोगों का समय पर टीकाकरण करके रेबीज को रोका जा सकता है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण रेबीज को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका है.

फिलीपींस के कृषि सचिव फ्रांसिस्को टियू लॉरेल ने अप्रैल में कहा था कि देश को लगभग 22 मिलियन कुत्तों और बिल्लियों के टीकाकरण के लिए लगभग 110 मिलियन पेसो (लगभग 1.96 मिलियन डॉलर) की आवश्यकता है.

आरके/

The post फिलीपींस में रेबीज के मामलों में वृद्धि जारी, इस वर्ष 23 प्रतिशत बढ़े first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now