Top News
Next Story
NewsPoint

यूपी : भाजपा विधायक ने एसडीएम को लिखा पत्र, मांसाहारी होटलों को बंद करवाने को कहा

Send Push

लोनी, 1 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के लोनी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मंगलवार को एसडीएम को पत्र लिखकर मांसाहार की दुकानों को बंद करवाने को कहा है.

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने नवरात्रि के दृष्टिगत अपने क्षेत्र में मांस-मछली की दुकानों को बंद करवाने को कहा है. विधायक ने एसडीएम को दिए पत्र में लिखा कि ‘लोनी में नवरात्रि के दृष्टिगत कई कॉलोनियों के निरीक्षण के दौरान एवं कई स्थानों पर मीट की दुकान और मांसाहारी होटल आदि खुले होने की सूचना प्राप्त हुई है, जो बर्दाश्त योग्य नहीं है.’

उन्होंने आगे लिखा, लोनी में नवरात्रि में चारों ओर मंदिरों, घरों में पूजा-पाठ, जागरण, रामलीला जैसे धार्मिक कार्यों का आयोजन बहुत ही बड़े स्तर पर किया जाता है. ऐसे में लोनी में मीट की दुकानों या मांसाहारी होटलों का खुला पाया जाना चिंताजनक है. व्रत रखे हुए लोगों के मंदिर एवं धार्मिक अनुष्ठानों में आवागमन के मार्ग में मांस की दुकानों का खुला होना धार्मिक सौहार्द की दृष्टि से भी गलत है. जबकि लोनी में एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस के तहत मांस की दुकान का संचालन वर्जित है. विधानसभा क्षेत्र में संचालित मांस की दुकानों को तुरंत बंद करने के लिए संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिस को निर्देश दें.

लोनी विधायक ने इस संदर्भ में एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि लोनी में किसी भी तरह के मांस की दुकान, मुर्गे का कटान, मांसाहारी होटल का खुलना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है. नवरात्रि जैसे धार्मिक आयोजन को देखते हुए मैंने पत्र लिखा है. वो सुनिश्चित करें तो कहीं भी मांसाहारी होटल नहीं खुले, जिससे कि सनातन धर्म को मानने वाले भाई-बहन अगर कहीं से गुजरते हैं, तो उनका मन खराब और उनका धर्म खंडित नहीं हो.

उन्होंने आगे कहा कि अगर कहीं भी ऐसी दुकानों के खुलने की जानकारी मिलेगी तो उस क्षेत्र के पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के फास्ट फूड वेंडर्स, ढाबा और होटल संचालकों को अपना नेम प्लेट और सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश दिया था.

एससीएच/जीकेटी

The post यूपी : भाजपा विधायक ने एसडीएम को लिखा पत्र, मांसाहारी होटलों को बंद करवाने को कहा first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now