Top News
Next Story
NewsPoint

जम्मू-कश्मीर में जनादेश को करेंगे स्वीकार, हम ईवीएम विलाप मंडली के साथी नहीं : मुख्तार अब्बास नकवी

Send Push

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर . पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं दिग्गज भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को से बात करते हुए देश के दो चुनावी राज्यों हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में आए चुनाव पर‍िणामों पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर मजाकिया लहजे में तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की जलेबी को जनता ने अपने जनतांत्रिक मिजाज से खराब कर दिया है. मजे की बात ये कि अभी सिर्फ सत्ता की महक आई ही थी क‍ि हरियाणा में दो दर्जन से ज्यादा कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार घूमने लगे थे. पार्टी के अंदर कौन बनेगा मुख्यमंत्री की तैयारी शुरू हो गई थी.

भाजपा नेता ने कहा कि जनता ने यह महसूस किया है कि जब ये सत्ता की महक पर ही इतनी लड़ाई कर रहे हैं, तो अगर ये सत्ता के पास गए तो क्या करेंगे. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कांग्रेस नेताओं ने जो अपशब्द कहे और जो बेतुका बयानबाजी की, कांग्रेस पार्टी को उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा की जनता ने जो जनादेश दिया है, वो हरियाणा के समावेशी विकास और सशक्तिकरण की ताकत को मजबूत करेगा. लगातार तीसरी बार एक ही पार्टी की सरकार के लिए जनता वोट करे, ऐसा बहुत कम हुआ है. जिस तरह केंद्र में भी पीएम मोदी के खिलाफ इन्होंने तमाम कोशिश की, लेकिन जनादेश निरंतरता के लिए रहा. उसी तरह हरियाणा में भी सुशासन की निरंतरता के लिए ये जनादेश है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा की जमीन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से भरी हुई है. उसके अलावा पार्टी की नीतियां, कार्यक्रम और सिद्धांत, लोगों के दिलों में है. जो हवा में बयान दे रहे थे, वो खुद ही हवा हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के मूड और मिजाज में सकारात्मक परिवर्तन लाया है.

जम्मू-कश्मीर के परिप्रेक्ष्य में भाजपा नेता ने कहा कि वहां की जनता ने हमें नकारा नहीं, बल्कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां पर हुई वोटिंग में लोगों ने जुनून, जज्बे और भयमुक्त माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जो भी जनादेश होगा, हम उसको स्वीकार करेंगे, हम ईवीएम विलाप मंडली के साथी नहीं हैं.

एससीएच/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now