Top News
Next Story
NewsPoint

शहबाज शरीफ की धमकियों पर जायसवाल का तंज, कहा- उन्हें भारत पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं

Send Push

रायपुर,28 सितंबर . पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में पीओके को लेकर बयान दिया. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि भारत की नरेंद्र मोदी सरकार एलओसी पार करके पीओके पर कब्जा करना चाहती है. शहबाज ने यह भी कहा कि अगर भारत ऐसा करता है तो पाकिस्तानी सेना निर्णायक कार्रवाई करेगी. उन्होंने दावा किया कि भारत परमाणु हमले के तहत सीमित युद्ध की तैयारी कर रहा है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने उन पर जमकर निशाना साधा है.

से बात करते हुए जायसवाल ने कहा कि यह उनका अपना विवेक है, लेकिन भारत की सैन्य क्षमता, आर्थिक क्षमता, विदेशी क्षमता, सभी क्षमताएं हमारे प्रधानमंत्री के पिछले 10 वर्षों में उत्तरोत्तर बढ़ी है. आने वाले समय में भारत 2047 का विकसित भारत बन रहा है और पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. वे कश्मीर के बारे में बोलने की सोच भी नहीं सकते, उन्हें किसी भी प्रकार का कोई अधिकार नहीं है.

वहीं स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा को लेकर उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन हमारे देश के प्रधानमंत्री का एक ड्रीम एक्शन प्लान है. आप देखेंगे कि लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री ने सबसे पहले सभी देशवासियों से स्वच्छता की अपील की थी, घर-घर में शौचालय का निर्माण कराया गया. हमारा स्वच्छता पखवाड़ा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक चलाया जाता है. हमारे सभी कार्यकर्ता सभी जगहों पर जाकर मंदिरों, चौराहों, अस्पतालों, सभी सार्वजनिक स्थानों पर सफाई अभियान चलाते हैं. इसलिए स्वच्छ भारत अभियान एक महत्वपूर्ण अभियान है, इससे सभी को जुड़ना चाहिए.

पाकिस्तान से गिरिराज सिंह को आए धमकी भरे फोन पर उन्होंने कहा कि वह यह बात अनगिनत बार कह चुके हैं कि भारत के लोग पाकिस्तान की फर्जी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं और मैं उनके बयानों पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की नई शुरू होने वाली यात्रा पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी जहां-जहां न्याय यात्रा निकाली है, इसके पहले राहुल गांधी ने देशभर में जहां-जहां यात्रा निकाली थी, जहां-जहां उनके पैर पड़े, उनकी सरकार खुद गायब हो गई है, इसे निकालने में कोई दिक्कत नहीं है.

आरके/जीकेटी

The post शहबाज शरीफ की धमकियों पर जायसवाल का तंज, कहा- उन्हें भारत पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now