Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान सरकार जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर एक बड़ा उद्योग क्षेत्र बनाने के लिए प्रयासरत : राज्यवर्धन राठौड़

Send Push

दौसा (राजस्थान), 2 अक्टूबर . राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बुधवार को दौसा पहुंचकर दौसा पुलिस लीग के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया. यहां पहुंचकर उन्होंने पुलिस और आम लोगों के बीच हो रहे इस क्रिकेट मैच का टॉस कराया. इसके बाद खिलाड़ियों से परिचय लिया.

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए दौसा पुलिस को इस “शानदार” पहल के लिए बधाई दी, जिससे पुलिस और जनता के बीच की दूरी कम की जा रही है. प्रतियोगिता में विभिन्न पुलिस चौकियों से आई टीमों में पुरुष और महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं. उन्होंने अन्य जिलों में भी इस तरह के आयोजन की उम्मीद जताई.

राइजिंग राजस्थान के बारे में उन्होंने कहा, “यह सभी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आपका सीधा संबंध दौसा जिले से है. मैं आपको अग्रिम बधाई देना चाहता हूं कि हम जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर एक बड़ा उद्योग क्षेत्र स्थापित करने के लिए जोर लगा रहे हैं. आने वाले वर्षों में, इस राजमार्ग पर बड़े उद्योग और व्यवसाय स्थापित होंगे, जो यहां के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे. हम पूरे प्रदेश में विकास के लिए प्रयासरत हैं. पहले साल में 12.5 लाख करोड़ रुपये के एमओयू साइन हो चुके हैं. हमारा उद्देश्य है कि इन परियोजनाओं को धरातल पर लाया जाए और आवश्यक भूमि आवंटित की जाए. राजस्थान में 400 से अधिक औद्योगिक पार्क पहले से ही मौजूद हैं, और हमने 21 नई नीतियों की घोषणा की है, जिसमें निजी औद्योगिक पार्क के लिए भी नीति शामिल है.”

उन्होंने कहा, “नए टेक्सटाइल पार्क, चिकित्सा उपकरण निर्माण के पार्क, और रक्षा निर्माण पार्क भी आने वाले हैं, जहां भूमि की आवश्यकता होगी. हाल ही में 4.5 लाख करोड़ रुपये का एमओयू मुंबई में और 6.5 लाख करोड़ का दिल्ली में साइन हुआ है. कुल मिलाकर, आप यह मान सकते हैं कि लगभग 12 लाख 55 हजार करोड़ के एमओयू अब तक हो चुके हैं.”

पीएसएम/एकेजे

The post राजस्थान सरकार जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर एक बड़ा उद्योग क्षेत्र बनाने के लिए प्रयासरत : राज्यवर्धन राठौड़ first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now