Top News
Next Story
NewsPoint

सीएम हाउस में शिफ्ट हुईं आतिशी, कर्मचारियों के साथ की पहली बैठक

Send Push

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर . दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, सीएम आवास में शिफ्ट हो गई हैं. सिविल लाइंस स्थित सीएम आवास में आने के बाद उन्होंने सोमवार को पहली बैठक भी की. यह बैठक सीएम और सीएम आवास के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के बीच हुई. यह वही सीएम आवास है, जिसमें पहले पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहा करते थे.

आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि बतौर मुख्यमंत्री आतिशी अब इसी आवास में रहेंगी. पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए आतिशी सीएम हाउस में शिफ्ट हुई हैं. अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद आतिशी ने सीएम पद की शपथ ली और अब वह सीएम आवास में शिफ्ट हो गई हैं.

आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली की मुख्यमंत्री को मुख्य तौर पर दो जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. उनकी पहली जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है. दूसरी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली फ्री बिजली-पानी और अस्पताल जैसी जन सुविधाओं को बरकरार रखना है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों अपना सरकारी आवास खाली कर दिया था. वह सिविल लाइंस स्थित 6, फ्लैगस्टाफ रोड के सीएम आवास से लुटियंस दिल्ली के फिरोजशाह रोड पर बने बंगले में शिफ्ट हो गए हैं. यह सरकारी आवास, पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल को आवंटित है.

दिल्ली शराब नीति में अरविंद केजरीवाल आरोपी बनाए गए, जिसके कारण उन्हें जेल जाना पड़ा था. जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया था. केजरीवाल का कहना है कि उन्होंने जनता की अदालत में जाने का निर्णय लिया है.

जीसीबी/एबीएम

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now