Top News
Next Story
NewsPoint

जम्मू-कश्मीर चुनाव : पुंछ में बनाए गए तीन मतगणना केंद्र, आठ अक्टूबर को घोषित होंगे नतीजे

Send Push

पुंछ, 5 अक्टूबर . जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान शन‍िवार को समाप्त हो गया. पुंछ जिले में 25 सितंबर को हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना आठ अक्टूबर को होनी है. इसके लिए जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों सुरनकोट, मेंढर और पुंछ हवेली की मतगणना के लिए पुंछ शहर स्थित दीनानाथ रफीक मेमोरियल गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में तीन मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. विधानसभा चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर असिस्टेंट कमिश्नर रेवेन्यू कादिर उल रहमान ने मतगणना की तैयारियों को लेकर से बातचीत में जानकारी दी.

से बातचीत में उन्होंने कहा कि जैसा कि सभी जानते हैं, हमारी काउंटिंग 8 अक्टूबर को होने वाली है. इसके लिए कई जगह चिन्हित क‍िए गए हैं. इसके लिए कई हॉल बनाए गए हैं. वोटिंग के दिन ईवीएम मशीनों को ट्रांस रूम में शिफ्ट कर दिया गया है. वहां बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. वहां राजनीतिक एजेंट बैठे हैं. कैमरों के जरिए निगरानी की जा रही है. हमने उम्मीदवारों को पोलिंग एजेंट नियुक्त करने के लिए नोटिस जारी कर दिए हैं.

उन्होंने बताया कि आठ टेबल पर ईवीएम की गिनती होगी. दो टेबल पर पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. मतगणना परिणाम सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त प्रतिदिन दो-तीन बैठकें कर रहे हैं. इसके लिए हर तरह की व्यवस्था की गई है. सभी को जागरूक किया गया है. कौन कर्मचारी किस टेबल पर बैठेगा, यह मतगणना के दिन सुबह पांच बजे पता चल जाएगा. सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी.

आम लोगों को लेकर उन्होंने कहा कि सभी लोग शांति से अपने घरों में बैठें. जो भी उम्मीदवार जिस जगह से जीतेगा, उसका परिणाम आपको पता चल जाएगा. राजनीतिक विचारधाराओं के कारण किसी से विवाद में न पड़ें. भाईचारा और मित्रता बनाए रखें.

बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान हुआ था. असल नतीजों से पहले शनिवार को एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए. एग्जिट पोल के नतीजों पर गौर करें तो ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं और इन नतीजों के मुताबिक गठबंधन की सरकार बनती दिख रही है.

आरके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now