Top News
Next Story
NewsPoint

'रतन टाटा के निधन से पूरा देश मर्माहत', दिग्गज उद्योगपति के निधन पर बाबू लाल मरांडी ने जताया शोक

Send Push

रांची, 10 अक्टूबर . भारतीय जनता पार्टी के नेता व झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि रतन टाटा के निधन से पूरा देश मर्माहत है.

उन्होंने कहा, “प्रदेश की 140 करोड़ जनता व्याकुल है. रतन टाटा एक ऐसे उद्योगपति रहे, जिन्होंने उद्योग जगत का देश की ओर से नेतृत्व किया. सामाजिक कार्यों में भी उन्होंने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, जब हम मुख्यमंत्री थे, तो उस वक्त हमारी उनसे मुलाकात हुई थी. कई योजनाओं के बारे में हमारी उनसे चर्चा हुई थी. उनके साथ मिलकर हम कई काम करने वाले थे, लेकिन बाद में जब हम मुख्यमंत्री नहीं रहे, तो कई काम अधूरे रह गए.”

उन्होंने आगे कहा, “आज भी मैं उनके व्यक्तित्व को, उनकी विनम्रता को, उनकी सादगी को याद करता हूं. वास्तव में उन्होंने अपने लिए नहीं, बल्कि देश के लिए काम किया. दुनिया में भारत का परचम कैसे लहराया जाए, उस पर उन्होंने हमेशा ध्यान दिया. परमात्मा से यही प्रार्थना करेंगे कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.”

बता दें कि उद्योग जगत के पितामह कहे जाने वाले रतन टाटा ने मुंबई में बुधवार को अंतिम सांस ली. वह 86 साल के थे. वह लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. इसी वजह से उन्हें बीते दिनों अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

उनके निधन से देश में शोक की लहर है. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अन्य गणमान्यों ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया है.

रतन टाटा दरियादिल इंसान थे, जो सामाजिक कार्यों में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते थे.

उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखर ने इस मौके पर बयान जारी किया. उन्होंने कहा, ‘हमें दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि रतन टाटा नहीं रहे. एक असाधारण लीडर जिनके अतुलनीय योगदान ने न केवल टाटा समूह को आकार दिया बल्कि हमारे राष्ट्र का मूल ताना-बाना भी बुना. मेरे लिए वह एक गुरु थे, मार्गदर्शक और मित्र भी थे.’

एसएचके

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now