Top News
Next Story
NewsPoint

किरण चौधरी ने एग्जिट पोल को गलत ठहराया, कांग्रेस पर किया कटाक्ष

Send Push

तोशाम, 6 अक्टूबर . हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर चुनाव समाप्त होने के बाद शनिवार को विभिन्न एजेंसियों ने एग्जिट पोल के नतीजे जारी कर दिए. मैटराइज सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक, हरियाणा में इस बार सत्ता परिवर्तन हो सकता है.

सर्वे के मुताबिक, हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन रही है, जबकि बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता और राज्यसभा सांसद किरण चौधरी ने एग्जिट पोल को गलत करार दिया है.

एग्जिट पोल में कांग्रेस की बढ़त के बारे में उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के भी एग्जिट पोल आए थे. वहां क्या हुआ, किसकी सरकार बनी? मैं एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं करती. वे सभी गलत हैं. मैं इतना जरूर कहना चाहती हूं कि हम सरकार बनाएंगे.”

किरण चौधरी ने तोशाम सीट से चुनाव लड़ रही अपनी बेटी श्रुति चौधरी की जीत का दावा भी किया है. उन्होंने कहा कि तोशाम में हमेशा से ही चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से होते आए हैं. लेकिन इस बार कुछ लोग बाहर से लोगों को लाकर गंदगी फैला रहे हैं. पूर्व सरपंच को पैसे बांटते हुए पकड़ा गया है. अब लोगों को समझ जाना चाहिए और ऐसे लोगों का बहिष्कार करना चाहिए.

मैटराइज सर्वे के अनुसार, कांग्रेस को 55 से 62 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 18 से 24 सीटें मिल सकती हैं. इसके अलावा जेजेपी गठबंधन को 0 से 3 सीटें, आईएनएलडी गठबंधन को 3 से 6 सीटें और निर्दलीय को 2 से पांच सीट मिलने की संभावना है.

वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच मामूली अंतर दिखाई दे रहा है. मैटराइज सर्वे के अनुसार, कांग्रेस को 35.80 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 30.30 फीसदी वोट मिलने की संभावना है. वहीं, जेजेपी गठबंधन को 6.60 फीसदी, आईएनएलडी गठबंधन को 12.10 फीसदी और निर्दलीय को 15.20 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है.

हरियाणा के 2019 विधानसभा चुनाव के नतीजों पर नजर डालें तो उस दौरान भाजपा ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि कांग्रेस ने 31, जेजेपी ने 10, आईएनएलडी ने 1 और 8 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी थी.

आरके/एफजेड

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now