Top News
Next Story
NewsPoint

यूपीआईटीएस : सूचना विभाग ने दिखाई विकास की झलक, 1 ट्रिलियन इकोनॉमी तक पहुंचने का रोडमैप

Send Push

ग्रेटर नोएडा, 26 सितंबर . ‘उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो’ में इस बार यूपी के विकास की रफ्तार और आने वाले समय में एक ट्रिलियन इकोनॉमी तक पहुंचने का रोड मैप भी दर्शाया गया है. सूचना विभाग के स्टॉल पर महाकुंभ से जुड़ी एक बड़ी तस्वीर के साथ शुरुआत की गई है.

इसके साथ-साथ उत्तर प्रदेश की ग्रोथ एंड डेवलपमेंट पर आधारित क्रिएटिव में प्रयागराज महाकुंभ-2025 से संबंधित कर्टन रेजर क्रिएटिव, उत्तर प्रदेश में हो रहे ढांचागत विकास को दर्शाते हुए क्रिएटिव, हवाई परिवहन, भूतल परिवहन एवं जल परिवहन को दर्शाते हुए क्रिएटिव, उत्तर प्रदेश के धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व के स्थलों को दर्शाते हुए क्रिएटिव और कुंभ के धार्मिक, पौराणिक एवं सांस्कृतिक महत्व को दर्शाते हुए क्रिएटिव लगाए गए हैं.

डिजिटल स्टैन्डी के माध्यम से विकास की गाथा को दर्शाया गया है. इस स्टॉल पर पहुंच रहे लोगों के लिए कुंभ थीम का एक बड़ा पोस्टर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. स्टॉल में 1 ट्रिलियन इकोनॉमी और यूपी की ग्रोथ स्टोरी का प्रेजेंटेशन भी है. उत्तर प्रदेश की ग्रोथ स्टोरीज जिनमें एयरपोर्ट, एक्सप्रेसवे, सोलर सिस्टम, मेट्रो आदि को भी बखूबी दर्शाया गया है. उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग के स्टॉल पर टूरिज्म को भी एक खास जगह दी गई है, जिसमें टूरिज्म का एक कोना भी बनाया गया है. इसमें अयोध्या, वाराणसी और ब्रजभूमि को भी दिखाया गया है.

इस स्टॉल पर स्टेट की सभी पॉलिसी को भी दिखाया गया है. जिनके जरिए यहां आने वाली जनता उत्तर प्रदेश के विकास की रफ्तार को देख और समझ सकेगी. लोगों के लिए इस स्टॉल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संदेश भी मौजूद हैं. इसी स्टॉल में एलईडी वीडियो के जरिए कुंभ और उत्तर प्रदेश की सक्सेस स्टोरी को दर्शाया गया है और जो योजनाएं नंबर वन हैं, उन्हे भी प्रदर्शित किया गया है.

इसके अलावा लेजर शो की व्यवस्था की गई है, जिसके जरिए भी उत्तर प्रदेश की विकास गाथा को बताया जाएगा. स्टॉल के मुख्य द्वार पर ही होलोग्राफिक सिलेंडर द्वारा यूपी के ऊपर स्लाइड शो भी है.

पीकेटी/एबीएम

The post यूपीआईटीएस : सूचना विभाग ने दिखाई विकास की झलक, 1 ट्रिलियन इकोनॉमी तक पहुंचने का रोडमैप first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now