Top News
Next Story
NewsPoint

मुख्यमंत्री नायब सैनी 'लाडवा' से हारेंगे चुनाव, हम जीत रहे 60 से अधिक सीट : आलोक शर्मा

Send Push

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर . हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होगा. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं. मतदाता तय करेंगे कि हरियाणा में अगली सरकार किस दल की बनेगी.

लेकिन, कांग्रेस का दावा है कि अगली सरकार उनकी बन रही है. शुक्रवार को से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा, हरियाणा की जनता ने इस बार चुनाव लड़ा है. जनता ने मन बना लिया है कि भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकना है. मेरा दावा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा विधानसभा सीट हार रहे हैं. कांग्रेस हरियाणा में 60 से अधिक सीट जीत रही है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर 100 दिन पूरे करने पर कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा, राहुल गांधी ने 100 दिनों के भीतर नेता प्रतिपक्ष के तौर पर संसद के अंदर व बाहर सरकार की खामियों को उजागर करने का काम किया है. भाजपा की सरकार चार विवादास्पद बिल लाई. लेकिन, राहुल गांधी और अन्य दलों के दबाव में सरकार को बिलों को लेकर अपने विचार बदलने पड़े. एक बिल को तो जेपीसी में भेजा गया. 10 सालों में 150 सांसदों को सस्पेंड किया गया. अब वह स्थिति नहीं हो रही है. राहुल गांधी ने 100 दिनों के भीतर केंद्र सरकार की तानाशाही पर लगाम लगाने का काम किया है.

केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए दो योजनाओं की घोषणा करने पर आलोक शर्मा ने कहा, जब-जब चुनाव आते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कैबिनेट की सक्रियता नजर आती है. लेकिन, अगर सच में किसानों का भला चाहते हैं, तो किसानों की फसलों पर कानूनी एमएसपी की गारंटी दीजिए. लेकिन, केंद्र सरकार सिर्फ गुमराह करना जानती है. बजट में यह घोषणा क्यों नहीं की गई. दो दिन पहले यह घोषणा इसलिए की गई, क्योंकि हरियाणा में विधानसभा के चुनाव हैं. कांग्रेस पार्टी और किसान इसे अच्छे से समझते हैं कि यह जुमलेबाजी नहीं चलेगी.

डीकेएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now