Top News
Next Story
NewsPoint

दक्षिण अफ्रीका: सामूहिक गोलीबारी में 17 लोगों की मौत

Send Push

केपटाउन, 28 सितंबर . दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी केप प्रांत में 17 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. पूर्वी केप प्रांतीय सरकार ने एक बयान में कहा कि यह ‘विनाशकारी घटना’ शनिवार की सुबह लुसिकिसिकी शहर में घटित हुई.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी पुलिस सर्विस (एसएपीएस) की राष्ट्रीय प्रवक्ता एथलेंडा माथे ने एक बयान में कहा, “एक घर में 13 लोग मारे गए, जिनमें 12 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. एक अन्य घर में भी चार लोग मारे गए.”

मैथे ने कहा, “18वें पीड़ित की हालत अस्पताल में गंभीर है. कुल 15 महिलाएं और दो पुरुष मारे गए. दक्षिण अफ्रीकी पुलिस सर्विस ने इन क्रूर हत्याओं के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया है. हम अपने समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

इसके अलावा, प्रवक्ता ने शिन्हुआ को बताया कि “पुलिस ने सबूत इकट्ठा करने के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट और जासूसों की एक टीम को तैनात किया है जो मामले को सुलझाने में मदद करेगी.”

प्रांतीय सरकार के बयान में, पूर्वी केप के प्रीमियर ऑस्कर मबुयाने ने घटना में ‘हिंसा के मूर्खतापूर्ण कृत्यों की कड़े शब्दों में निंदा की.’

मबुयाने ने कहा, “इस पैमाने पर जान-माल का नुकसान हमारे प्रांत के लिए एक बड़ा झटका है और हम इन निर्दोष लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हैं. हम प्रभावित परिवारों और समुदायों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. निर्दोष लोगों की क्रूर और मूर्खतापूर्ण हत्या एक जघन्य कृत्य है जिसका हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है.” उन्होंने कहा, “हम सभी पूर्वी केप निवासियों से हिंसा की निंदा करने और एक सुरक्षित, अधिक शांतिपूर्ण प्रांत बनाने की दिशा में काम करने का अपील करते हैं.”

एमके/

The post दक्षिण अफ्रीका: सामूहिक गोलीबारी में 17 लोगों की मौत first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now