Top News
Next Story
NewsPoint

'मोदी-योगी ने जो कहा, वो करके दिखाया', यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में बज रहा जल जीवन मिशन का डंका

Send Push

ग्रेटर नोएडा, 28 सितंबर . यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्रालय का स्टॉल दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. स्टॉल के प्रवेश द्वार पर नल से जल की आकृति दर्शकों को सेल्फी के लिए बाध्य करती है, तो स्थानीय कलाकारों द्वारा जल जीवन मिशन की उपलब्धियों पर लोकगीत की प्रस्तुति दर्शकों के दिल में उतर जाती है.

स्थानीय कलाकारों ने बताया कि जल जीवन मिशन की उपलब्धि को शब्दों में पिरोकर दर्शकों के सामने पेश किया जा रहा है. इसके बोल हैं, ‘मोदी- योगी ने जो कहा, वो करके दिखाया’ और ‘मोदी योगी ने मिलकर योजना बनाई, हर घर जल जीवन की पूर्ति कराई.’

स्टॉल आने वाला प्रत्येक विजिटर मंत्रालय की उपलब्धियों की सराहना कर रहा है. दर्शकों को बताया गया है कि पहले बुंदेलखंड में पीने के पानी की बहुत समस्या थी, लेकिन वर्तमान में योगी सरकार 95 प्रतिशत घरों तक नल से जल की आपूर्ति सुनिश्चित कर रही है. स्कूलों में जल आपूर्ति, सीएम आवास योजना, गौ आश्रय केंद्र सरीखी अन्य योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है.

इस बीच सिंचाई व जल संसाधन विभाग के स्टॉल पर भी शनिवार को दर्शकों की भीड़ दिखी. दरअसल, वह यूपी के बांध-बैराज और तटबंधों की जानकारी प्राप्त करना चाहते थे. स्टॉल में दर्शकों के लिए एक दर्जन एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं, जिन पर विभाग की उपलब्धियों के बारे में बताया गया है.

इसमें रिहंद बांध, भीमगोडा बैराज, नरौरा बैराज, गिरजा बैराज, मध्य गंगा बैराज की तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं. प्रदेश के 132 डैम, 20 बैराज, 523 तटबंध समेत बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों और बाढ़ से सुरक्षित किए जाने योग्य क्षेत्र के बारे में दर्शक जानना चाहते हैं.

एफएम/

The post ‘मोदी-योगी ने जो कहा, वो करके दिखाया’, यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में बज रहा जल जीवन मिशन का डंका first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now