Top News
Next Story
NewsPoint

हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला, आगे बढ़ने के लिए हर मैच महत्वपूर्ण है: हरमनप्रीत

Send Push

दुबई, 5 अक्टूबर . महिला टी20 विश्व कप की तैयारियों में, भारतीय खिलाड़ियों सहित कई लोगों ने इस बारे में बात की कि यह टूर्नामेंट के किसी भी संस्करण में खेलने वाली अब तक की सर्वश्रेष्ठ टीम थी, जिसने सभी आधार कवर किए थे. लेकिन टूर्नामेंट से पहले की पसंदीदा टीम हरमनप्रीत कौर और उनकी टीम ने ग्रुप ए में सभी पहलुओं में निराशाजनक प्रदर्शन के साथ खराब शुरुआत की और शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड से 58 रनों की भारी हार का सामना करना पड़ा.

मैच खत्म होने के बाद निराश हरमनप्रीत ने कहा, “हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला. आगे बढ़ने के लिए हम जानते हैं कि हर मैच महत्वपूर्ण है. हमने मौके बनाए लेकिन हम उन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए. उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसमें कोई शक नहीं है. (इन) फील्डिंग में हमने कुछ गलतियाँ कीं, इसलिए यह हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए एक सीख है.”

हरमनप्रीत ने कहा, “हमने कई बार 160-170 के लक्ष्य का पीछा किया है, हम उम्मीद कर रहे थे कि यह स्कोर बोर्ड पर होगा. बल्लेबाजी करते समय, हम जानते थे कि हममें से किसी को बल्लेबाजी करनी होगी, लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे. हम जानते हैं कि यह समूह बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम है, यह वह शुरुआत नहीं थी जिसकी हम उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हमें यहां से आगे बढ़ना होगा.”

न्यूजीलैंड के लिए, इस प्रारूप में अपनी दस मैचों की हार की लय को तोड़ने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता था कि वह एक सुस्त भारतीय टीम पर जीत हासिल करे.

कप्तान सोफी डिवाइन ने न्यूजीलैंड की पारी के अंत में सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर के बीच 67 रनों की ओपनिंग साझेदारी के बाद 36 गेंदों में नाबाद 57 रनों की पारी खेली, जिससे उन्होंने चिपचिपी पिच पर 160/4 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. “मुझे लगा कि पारी के शुरूआती चरण में सुजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने लय तय की. मैं और मेली (एमेलिया केर) 7-12 ओवरों में शायद थोड़ी धीमी रहीं, लेकिन हम अंत में कड़ी मेहनत करने में सक्षम थे.”

सोफी ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद कहा, “यह बहुत कठिन काम था, गति कम थी और गैप खोजने की कोशिश कर रहे थे. शुरुआत में थोड़ा असहज महसूस हुआ. योगदान देकर वाकई बहुत खुश हूं. हमने पिछले छह महीनों में बहुत मेहनत की है, टीम को उसका इनाम मिलता देखकर अच्छा लगा.”

दुबई की शाम को ठंडी हवा की मदद से तेज गेंदबाज रोजमेरी मैयर ने 4-19 विकेट, जबकि तेज गेंदबाज ली ताहुहू ने 3-15 विकेट और ऑफ स्पिनर ईडन कार्सन ने पहले चार ओवरों में भारतीय सलामी बल्लेबाजों को आउट करके मैच को खोल दिया.

“मुझे इस समूह पर वास्तव में गर्व है. लोग हमारे हालिया परिणामों के बारे में बात कर रहे हैं, भारत जैसी विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ़ खेलना, ऐसा प्रदर्शन करना, मैं अभिभूत हूं. हम लंबे समय से इस खेल को लक्ष्य बना रहे थे. मैदान पर उतरना और एक मार्कर बनाना (शानदार है), लेकिन हमें टूर्नामेंट में अभी लंबा रास्ता तय करना है.” “हमें जॉर्जिया और सूजी से पावरप्ले में कुछ अच्छी शुरुआत मिली. उन्होंने शानदार इरादे दिखाए. फिर पारी को खत्म करना वाकई महत्वपूर्ण था, ब्रुक हॉलिडे और मैडी ग्रीन ने बेहतरीन खेल दिखाया. हम शायद 10 ओवर पार जा रहे थे, लेकिन हम जानते हैं कि उनकी लाइन-अप कितनी मजबूत है. हमने बल्लेबाजों से उनके सबसे मुश्किल शॉट खेलने के बारे में बात की और गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया.

भारत के पास ज़्यादा समय नहीं है – रविवार दोपहर पाकिस्तान के खिलाफ़ मैदान पर उतरने से पहले सिर्फ़ एक दिन का आराम है. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के पास 8 अक्टूबर को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करने से पहले कुछ दिन हैं.

“हम उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानते हैं. हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है, इन परिस्थितियों में खेलने में सक्षम होना खेल के मैदान को थोड़ा समतल बनाता है. हम बहुत आत्मविश्वास के साथ खेलेंगे, ये वो मैच हैं जिन्हें आप खेलना चाहते हैं. इसमें शामिल होने के लिए हम बेताब हैं.

आरआर/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now