Top News
Next Story
NewsPoint

कांग्रेस ने हिंदुओं को कमजोर करने का पाप किया है : सीएम योगी

Send Push

लखनऊ/जम्मू, 26 सितंबर . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार से जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रचार में उतरे. उन्होंने जनता से भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की और कहा कि जम्मू-कश्मीर में भी विकास व सुरक्षा के लिए भाजपा आवश्यक है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से पूछा कि “नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडे की बात कही है, क्या वह उसका समर्थन करते हैं? धारा 370, 35 ए को वापस लाकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू-कश्मीर को अशांति-आतंकवाद के युग में धकेलने की मांग का समर्थन करते हैं? क्या कांग्रेस पार्टी, कश्मीर के युवाओं की कीमत पर पाकिस्तान से वार्ता करके अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस पाकिस्तान के साथ एलओसी ट्रेड शुरू करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के निर्णय से बॉर्डर पार से आतंकवाद के पोषण का समर्थन करती है? क्या पार्टी पत्थरबाज व अलगाववाद में शामिल लोगों के परिजनों को सरकारी नौकरी में शामिल कर आतंकवाद, दहशतगर्दी और बंद के दौर को लाने का समर्थन करती है?

सीएम योगी ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ आरक्षण विरोधी चेहरे को सामने लाने का प्रयास कर रही है. पीएम मोदी ने दलितों, गुर्जरों, बकरवालों, पहाड़ियों को आरक्षण की सुविधा दी है, क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा इसे समाप्त करने की घोषणा का कांग्रेस समर्थन करती है? क्या कांग्रेस चाहती है कि शंकराचार्य पर्वत, तख्त ए-सुलेमान व हरि पर्वत कोह-ए-मारन के नाम से जाना जाए? क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को फिर से भ्रष्टाचार में झोंक कर पाकिस्तान समर्थित गिने-चुने हाथों को सौंपने का समर्थन करती है? कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस के जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की राजनीति का समर्थन करती है.

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने देश में लंबे समय तक शासन किया, लेकिन अयोध्या की समस्या का समाधान नहीं होने दिया. भारतवासियों ने जब पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र व यूपी में भाजपा सरकार बनाई तो अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो गया है. वहां मंदिर भी बन गया, लेकिन एक मच्छर भी नहीं मरा. यूपी में माफिया जहन्नुम में जा चुके हैं, लेकिन सामान्य नागरिक का कोई बाल भी बांका नहीं कर सका. कांग्रेस बहाना बनाकर जनता को बेवकूफ बनाती रही है. कांग्रेस ने आतंकवाद, उग्रवाद, नक्सलवाद, भाषावाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद समेत विभाजन के बीज को बोया है, हिंदुओं को कमजोर करने का पाप किया है.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार जब केंद्र और जम्मू-कश्मीर में सहयोगी दलों की सरकार थी, तब पत्थरबाजी की घटनाएं होती थीं. इन लोगों ने टैबलेट वाले हाथों में तमंचा दे दिया था. नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस नेता पहले यहां के पैसे को लूटकर साल में आठ महीने महीने यूरोप, इंग्लैंड घूमते थे. भाजपा सबका साथ-सबका विकास की बात करती है. लेकिन, तुष्टिकरण किसी का नहीं होने देगी. भाजपा सुरक्षा, सुशासन व विकास की गारंटी है. जहां भाजपा की सरकार है, वहां विकास का नया मॉडल देखने को मिल रहा है. यूपी भी नए भारत में विकास के ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित हुआ है.

एससीएच/एबीएम

The post कांग्रेस ने हिंदुओं को कमजोर करने का पाप किया है : सीएम योगी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now