Top News
Next Story
NewsPoint

मिजोरम के आइजोल में सीपीए इंडिया क्षेत्र के वार्षिक सम्मेलन का ओम बिरला करेंगे उद्घाटन

Send Push

आइजोल/नई दिल्ली, 26 सितंबर . सीपीए इंडिया क्षेत्र, जोन-III का 21 वां वार्षिक सम्मेलन इस बार मिजोरम की राजधानी आइजोल में होने जा रहा है. इस महत्वपूर्ण वार्षिक सम्मेलन का लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शुक्रवार को उद्घाटन करेंगे.

इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे. ओम बिरला इस मौके पर मिजोरम विधानसभा के ग्रंथालय में अभिलेखागार प्रकोष्ठ का भी उद्घाटन करेंगे.

सम्मेलन के पूर्ण सत्र में व्यापार और सहयोग के भारत-आसियान विजन में पूर्वोत्तर क्षेत्र को शामिल करना और क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं की बेहतर रणनीतिक योजना तैयार करने और समन्वय के लिए उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय का विलय उत्तर पूर्वी परिषद के साथ करना, जैसे दो महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होनी है.

यह दो दिवसीय सम्मेलन 28 सितंबर को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के विदाई भाषण के साथ सम्पन्न होगा.

मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा, राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश, नागालैंड विधान सभा के अध्यक्ष एवं सीपीए इंडिया क्षेत्र, जोन-III के अध्यक्ष शेरिंगेन लोंगकुमेर, मिजोरम विधान सभा के अध्यक्ष लालबियाकजामा और मिजोरम विधानसभा के उपाध्यक्ष लालफामकिमा भी सम्मेलन में शामिल होंगे. इस सम्मेलन में मिजोरम विधानसभा के सदस्य और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे.

एसटीपी/एबीएम

The post मिजोरम के आइजोल में सीपीए इंडिया क्षेत्र के वार्षिक सम्मेलन का ओम बिरला करेंगे उद्घाटन first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now