Top News
Next Story
NewsPoint

हेमंत के राज में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार : बाबूलाल मरांडी

Send Push

गोड्डा, 29 सितंबर . झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को गोड्डा जिले पोड़ैयाहाट मैदान में पार्टी की ओर से आयोजित ‘परिवर्तन सभा’ को संबोधित करते हुए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को आदिवासियों का दुश्मन करार दिया.

मरांडी ने कहा कि प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री के रहते सबसे ज्यादा आदिवासियों की जमीनें और आदिवासी समाज की बहन-बेटियों की इज्जत लूटी गई है. वर्ष 1951 में राज्य में आदिवासियों की संख्या 36 प्रतिशत थी, जो अब घटकर 26 प्रतिशत रह गई है. वहीं, संथाल परगना में आदिवासियों की संख्या 44 प्रतिशत से घटकर 28 प्रतिशत हो गई है. इस सरकार ने एक हजार करोड़ रुपये का खनन घोटाला किया है. सेना की जमीन को भी लूट खाया.

उन्होंने कहा, “हेमंत सरकार ने झारखंड को लूट-झूठ के सिवाय कुछ नहीं दिया है. भाजपा ही आदिवासियों की माटी, रोटी और बेटी की रक्षा कर सकती है.”

बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण झारखंड की बदलती डेमोग्राफी का जिक्र करते हुए मरांडी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकाला जायेगा.

बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि चुनाव नजदीक है तो सीएम हेमंत सोरेन मईयां सम्मान योजना लेकर आए हैं. उनकी नीयत ठीक होती तो वह पहले ही यह योजना लेकर आते. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भाजपा सरकार महिलाओं को सम्मान निधि दे रही है. झारखंड में भाजपा की सरकार बनी तो इससे दोगुनी राशि दी जाएगी.

सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के समय हेमंत सोरेन ने पांच लाख नौकरी, गरीबों को साल में 72 हजार रुपये, महिलाओं को दो हजार रुपये चूल्हा खर्च, बेटी की शादी में सोने का सिक्का देने का वादा, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला. इस सरकार ने पांच साल तक यहां की जनता को निराश किया है.

एसएनसी/एकेजे

The post हेमंत के राज में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार : बाबूलाल मरांडी first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now