Top News
Next Story
NewsPoint

आज ही के दिन सायरा बानो ने दिलीप कुमार से की थी सगाई

Send Push

मुंबई, 2 अक्टूबर . 60 से लेकर 80 के दशक तक इंडस्ट्री पर राज करने वाली दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो ने आइकॉनिक स्‍टार दिलीप कुमार से आज के ही दिन सगाई की थी. सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर अपनी सगाई से कुछ फोटो अपने फैंस के साथ शेयर की है.

आज का दिन खूबसूरत अभिनेत्री के लिए बेहद खास है. आज ही के दिन सायरा बानो और दिलीप कुमार की सगाई हुई थी. दिलीप कुमार को दुनिया से गए हुए काफी समय हो चुका है. मगर उनकी यादों को दिल में बसाए हुए अभिनेत्री सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीरें शेयर करती रहती है.

अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर पुरानी यादों में खोते हुए अपनी सगाई की खूबसूरत तस्‍वीरें शेयर की. सायरा बानो आज भी दिलीप कुमार से बेहद प्‍यार करती है. उनकी इस पोस्‍ट में उनके प्‍यार को देखा जा सकता है.

अभिनेत्री ने पोस्‍ट पर लिखा, ”यह तारीख मेरे दिल में एक अलग जगह रखती है. क्योंकि 23 अगस्त, 1966 को दिलीप साहब मेरे बर्थडे की बधाई देने के लिए मेरे घर और मेरे दिल में आए थे. अगले ही हफ्ते साहब ने मेरी दादी शमशाद अब्दुल वहीद खान की मंजूरी से शादी के लिए मेरा हाथ मांगा.”

सायरा बानो ने आगे लिखा, ” इसके बाद आज के ही दिन 2 अक्टूबर को फैमिली फंक्शन में दिलीप साहब और मैंने एक-दूसरे को सगाई की अंगूठियां पहनाईं और दिलीप साहब की पत्नी बनने का मेरा सपना सच हो गया.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अभिनेत्री ने लिखा, ” हमारी सगाई पूरी दुनिया के लिए एक सरप्राइज थी. सबको झटका लगा. हमने कभी एक साथ काम नहीं किया था. इसलिए सभी को बेहद ही हैरानी हुई. मीडिया ने भी कभी आइडियल कपल’ के तौर पर प्रचार नहीं किया था. इसी वजह से इस खबर ने दुनिया भर को हैरानी में डाल दिया.”

सायरा ने आगे कहा कि उनकी दिलीप साहब के साथ बहुत सारी और यादें है, जिन्हें वह अगली बार शेयर करेंगी.

बता दें कि सायरा बानो दिलीप कुमार से 22 साल छोटी थीं. दोनों ने 1966 में शादी की थी. 2021 में लंबी बीमारी के बाद 98 वर्ष की आयु में दिलीप कुमार का निधन हो गया. दोनों ने साथ में “गोपी”, “सगीना महतो”, “सगीना”, “बैराग” और “सायरा बानो” जैसी फिल्मों में काम किया है.

एमकेएस/एएस

The post आज ही के दिन सायरा बानो ने दिलीप कुमार से की थी सगाई first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now