Top News
Next Story
NewsPoint

शेखर कपूर ने आरडी बर्मन के साथ अपने रिश्ते के बारे में की बात

Send Push

मुंबई, 28 सितंबर . फिल्मकार शेखर कपूर ने अपनी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ के निर्माण से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा किया है.

साथ ही दिवंगत संगीतकार आरडी बर्मन के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की है.

शनिवार को, फिल्म निर्माता ने अपने इंस्टाग्राम पर दिवंगत गायक नुसरत फतेह अली खान की एक तस्वीर साझा की और याद किया कि कैसे गायक को दिवंगत संगीतकार के प्रति अपने प्यार के बारे में पता था.

उन्होंने कैप्शन में एक लंबा नोट लिखा, जिसमें उन्होंने लिखा, “नुसरत फतेह अली खान की आवाज में आंसू थे. उनके पसंदीदा संगीतकारों में से एक आरडी बर्मन का हाल ही में निधन हो गया. शेखर जी, आप अपनी फिल्म देखें और मैं आपकी आंखों में देखूंगा और मैं गाऊंगा. हम बैंडिट क्वीन के लिए बैकग्राउंड स्कोर कर रहे थे. यह अब तक का मेरा सबसे अजीब अनुरोध है.”

उन्होंने बताया कि यह दृश्य बेहमई नरसंहार और उसके बाद का है.

उन्होंने आगे कहा, “अंतिम संस्कार की चिताओं की कतारों के बीच किनारे पर खड़ी महिलाओं की ऊंची देहाती आवाजों में विलाप के बीच, हमने माइक चालू किया और मैंने पाया कि खान साहब मेरी आंखों में देख रहे थे, नहीं, घूर रहे थे जैसे कि वे मेरी आत्मा को पा सकते हों, और उसमें गहराई से देख सकते हों. वह जानते थे कि मैं आर डी बर्मन के कितने करीब था. उनकी आंखों और उनकी आवाज ने मुझे जकड़ लिया. मैं कहीं ज्यादा गहरे दायरे में पहुंच गया था.”

उन्होंने आगे कहा, “खान साहब मुझे ईश्वर के करीब ले जा रहे थे और उस जगह पर ले जा रहे थे, जहां जीवन और मृत्यु एक में विलीन हो जाते हैं. अगर आप कभी बैंडिट क्वीन फिर से देखें, तो बेहमई नरसंहार के बाद के दृश्य देखें. वह संगीत आपको भी रोमांचित कर देगा. नुसरत अली खान के साथ काम करना ऐसा ही था और इसीलिए मैं फिल्में बनाता हूं. जीवन और मृत्यु के बीच की जगह ढूंढने के लिए क्योंकि उस जगह में रचनात्मकता होती है.”

एकेएस/एबीएम

The post शेखर कपूर ने आरडी बर्मन के साथ अपने रिश्ते के बारे में की बात first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now