Top News
Next Story
NewsPoint

केरल में 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान

Send Push

तिरुवनंतपुरम, 29 सितंबर . भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि केरल में 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने एक अक्टूबर तक राज्य के नौ जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.

आईएमडी ने रविवार को एक बयान में कहा कि आने वाले दिनों में 64.5 मिमी से 115.5 मिमी तक भारी बारिश होने का अनुमान है. 30 सितंबर को तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर में येलो अलर्ट है. वहीं, 1 अक्टूबर को पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम और इडुक्की में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आईएमडी के अनुसार, 5 अक्टूबर तक केरल के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों को इस अवधि के दौरान भूस्खलन और जलभराव वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की भी चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने कहा कि भारी बारिश के कारण दृश्यता कम हो जाएगी. जलभराव या पेड़ उखड़ने के कारण यातायात, बिजली अस्थायी रूप से बाधित होगी. फसलों को नुकसान होगा और अचानक बाढ़ आ जाएगी.

आईएमडी ने बयान में कहा कि मछुआरों को समुद्र में जाने से परहेज करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि 30 सितंबर तक केरल-लक्षद्वीप तटों पर तूफानी मौसम रहने की संभावना है.

हवा की गति 35-45 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 55 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का अनुमान है.

बता दें कि 30 जून को भारी बारिश के कारण केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन हुआ था, जिसमें लगभग 420 लोग मारे गए और 397 घायल हो गए थे.

आरके/एबीएम

The post केरल में 5 अक्टूबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now