Top News
Next Story
NewsPoint

हिजबुल्लाह नेता की हत्या पर रूस की कड़ी प्रतिक्रिया, इजरायल से तुरंत संघर्ष विराम का आह्वान किया

Send Push

मॉस्को, 29 सितंबर . रूस ने हिजबुल्लाह नेता सैयद हसन नसरल्लाह की हत्या की कड़ी निंदा की है और इजरायल से संघर्ष विराम का आह्वान किया है.

रूस के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा, “हम इजरायल द्वारा की गई एक और राजनीतिक हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. यह हिंसक कृत्य लेबनान और पूरे मध्य पूर्व के लिए और भी अधिक गंभीर परिणामों से भरा हुआ है. इजरायल की हालिया कार्रवाई से अनिवार्य रूप से नए दौर की हिंसा भड़कने की संभावना है.”

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में कहा गया है कि इजरायल हिंसा के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है. साथ ही इजरायल से तत्काल हिंसा खत्म करने का आग्रह किया गया है.

हिजबुल्लाह ने शनिवार को पुष्टि की कि उसके नेता सैयद हसन नसरल्लाह इजरायल के हवाई हमलों में शहीद हो गए. इजरायल की सेना ने बेरूत के दक्षिणी उपनगरीय क्षेत्र दहिह में आतंकवादी समूह के कमांड मुख्यालय को निशाना बनाकर हवाई हमले किए थे, जिसमें नसरल्लाह की मौत हो गई थी.

इजरायल ने सोमवार से लेबनान में हवाई हमले तेज कर दिए हैं. यह 2006 के बाद से देश में उसकी सबसे व्यापक कार्रवाई है.

इस ताजा कार्रवाई ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जारी संघर्ष को और तेज कर दिया है. दोनों के बीच यह संघर्ष 8 अक्टूबर 2023 के बाद से तब शुरू हुआ था जब हिजबुल्लाह ने गाजा में हमास के समर्थन में इजरायल पर रॉकेट से हमला किया था. इसके जवाब में इजरायल ने दक्षिण-पूर्वी लेबनान में हवाई हमले किए शुरू किए.

एफजेड/

The post हिजबुल्लाह नेता की हत्या पर रूस की कड़ी प्रतिक्रिया, इजरायल से तुरंत संघर्ष विराम का आह्वान किया first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now