Top News
Next Story
NewsPoint

'फ्रीडम एट मिडनाइट' का नया टीजर जारी किया गया

Send Push

मुंबई, 4 अक्टूबर . ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ का नया ट्रेलर जारी किया गया है. सीरीज में सिद्धांत गुप्ता, चिराग वोहरा मुख्य भूमिका में हैं.

सीरीज के दूसरे टीजर में महात्मा गांधी और मोहम्मद अली जिन्ना के बीच संघर्ष को दिखाया गया है. कहानी महात्मा गांधी द्वारा ब्रिटिश सरकार के खिलाफ प्रस्तावित असहयोग आंदोलन के इर्द-गिर्द घूमती है.

यह श्रृंखला डोमिनिक लैपिएर और लैरी कोलिन्स की प्रशंसित पुस्तक से प्रेरित है. यह शो नवंबर में सोनी लिव पर स्ट्रीम होगा.

शो के निर्देशक निखिल आडवाणी ने एक बयान में कहा, “फ्रीडम एट मिडनाइट’ भारत के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक है. यह शो शोध पर आधारित है जो उस समय की भावनात्मक और राजनीतिक अराजकता को दर्शाता है.

इससे पहले, अभिनेता सिद्धांत गुप्ता, जो श्रृंखला में पंडित जवाहरलाल नेहरू की भूमिका निभा रहे हैं, ने अपनी भूमिका के बारे में अपने विचार साझा किए और बताया कि इस किरदार ने उनके जीवन को किस तरह से प्रभावित किया है.

अभिनेता ने कहा, “फ्रीडम एट मिडनाइट’ की छह महीनों की शूटिंग के बाद मैं सिर्फ दो हफ्ते पहले एक बहुत जरूरी ब्रेक के लिए अपने गृहनगर गया था. मेरे भाई ने एक शानदार नई कार खरीदी थी और हम आधी रात को ड्राइव के लिए बाहर गए थे. जम्मू तवी पुल पर मैंने इस विशाल भारतीय ध्वज को हवा में स्वतंत्र रूप से लहराते हुए देखा.”

उन्होंने कहा, “मैंने अपने भाई से कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं झंडे को देखकर भावुक हो रहा हूं.’ उसने हंसते हुए जवाब दिया, ‘मुझे लगता है कि आप इस किरदार में बहुत लंबे समय से हैं’… मैं मन ही मन मुस्कुराया और सोचा, ‘मुझे उम्मीद है कि यह एहसास हमेशा मेरे साथ रहेगा.’

शो में सिद्धांत गुप्ता, चिराग वोहरा, राजेंद्र चावला, ल्यूक मैकगिबनी, कॉर्डेलिया बुगेजा, आरिफ जकारिया, इरा दुबे, मलिष्का मेंडोंसा, राजेश कुमार, के.सी. शंकर, एलिस्टेयर फाइंडले, रिचर्ड टेवरसन और एंड्रयू कुलम प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

शो का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है और इसकी कहानी अभिनंदन गुप्ता, अद्वितिया करेंग दास, गुंडीप कौर, दिव्य निधि शर्मा, रेवंत साराभाई और एथन टेलर ने लिखी है.

‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ जल्द ही सोनी लिव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी.

डीकेएम/जीकेटी

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now