Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर आम लोगों ने जताई खुशी

Send Push

चंडीगढ़, 8 अक्टूबर . हरियाणा में विधानसभा चुनावों में मतगणना लगभग अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी बहुमत के पार दिख रही है. चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा 49 और कांग्रेस पार्टी 36 सीटों पर आगे है. भाजपा की इस जीत पर राज्य के आम लोगों ने भी खुशी जाहिर की है.

राज्य की निवासी बीरमती ने कहा, “मैं तो मोदी जी को बहुत-बहुत बधाई देना चाहती हूं. तीसरी बार बीजेपी की सरकार आने पर मैं खुश हूं. मुझे 30 गज का लोन और प्लॉट मिला है, जो बहुत सुविधाजनक है. नरेंद्र मोदी जी सच में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, और मैं उन्हें फिर से बधाई देती हूं. उनका काम सराहनीय है, और मैं चाहती हूं कि वे ऐसे ही आगे भी काम करते रहें.

झज्जर निवासी एक अन्य व्यक्ति भाजपा की जीत पर खुशी जताते हुए कहते हैं, “पीएम मोदी के आने के बाद दस सालों में जो बदलाव हुए हैं, उन्हें लेकर मैं बहुत खुश हूं. अब हमारे पास ऑनलाइन सुविधाएं हैं, इससे मंडी जाने का झंझट कम हो गया है. पहले हमें सुबह जल्दी जाकर देर रात लौटना पड़ता था, लेकिन अब दस किलोमीटर के दायरे में मंडी है और काम जल्दी हो जाता है. मेरे पास एक खाता है और जमीन भी है, इसके जरिए हर साल छोटे किसानों को सहायता राशि मिलती है. हालांकि, खाद और बीज के दाम बढ़ने से खेती करना मुश्किल हो रहा है. मुझे लगता है कि सरकारों को किसानों की मदद करनी चाहिए. कर्ज माफी और सब्सिडी देनी चाहिए. पीएम मोदी ने 6000 रुपये प्रति साल की जो सहायता दी है, उससे छोटे किसानों को राहत मिली है.”

वह आगे कहते हैं, “गांव में लोग मोदी जी की योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं. जैसे, मुफ्त राशन योजना ने कोरोना काल में बहुत मदद की. छोटे किसानों के लिए सब्सिडी भी काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन जागरूकता की कमी है, इससे कई किसान इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. शौचालय की सुविधा भी मोदी जी ने दी है, इससे परिवार में सभी के लिए सुविधाजनक हो गया है. मैं मानता हूं कि मोदी जी के कार्यकाल में हिंदुस्तान और मजबूत होगा. अगर हम पाकिस्तान और चीन की स्थिति देखें, तो हमारे देश का हाल बहुत बेहतर है. आने वाले समय में हिंदुस्तान का स्थान और ऊंचा होगा, और हम विश्व में पहले नंबर पर पहुंचेंगे.”

रोहतक के रहने वाले साधूराम कहते हैं, “बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. पीएम मोदी के प्रयास से हरियाणा व‍िकास के मामले में पूरे देश में नंबर एक है. गरीबों के लिए राशन, मकान आदि सुविधाएं मिल रही हैं. लोगों को हर क्षेत्र में लाभ मिल रहा है.”

वह कहते हैं, “सड़कों की स्थिति बेहतरीन है. पुराने लोग जब शहर में आते हैं, तो उन्हें समझ नहीं आता कि कहां जा रहे हैं, क्योंकि सड़कों की स्थिति बहुत अच्छी हो गई है.”

रोहतक जिले के ही रहने वाले सतवीर कहते हैं, “बीजेपी सरकार तीसरी बार आ रही है. मोदी जी का जादू हरियाणा में बरकरार है. उन्होंने किसानों को दो हजार रुपये की सहायता दी है, और इस बार जब बार‍िश देर से हुई, तो उन्होंने दो हजार रुपये अतिरिक्त दिए. गांवों में शौचालयों की स्थिति पहले काफी खराब थी, लोग बाहर जाते थे, इससे गंदगी फैला करती थी. लेकिन अब हर घर में शौचालय बनवाए गए हैं. पहले खेती-बाड़ी में बहुत मुश्किल होती थी, ब्याज पर पैसे लेने पड़ते थे. अब सरकार किसानों को पूरी सुविधाएं दे रही है. किसान क्रेडिट कार्ड पर ब्याज मुक्त पैसा मिल रहा है, इससे काफी मदद मिलती है. हर साल छह हजार रुपये गरीबों के लिए बहुत बड़ा सहारा है.”

उन्होंने कहा, “मैं खुद किसान और पूर्व सैनिक हूं. मेरी पेंशन भी बढ़ गई है. पिछले दस सालों में मोदी जी के आने के बाद देश में बहुत बदलाव हुए हैं. आपने दिल्ली से जम्मू और दिल्ली से मुंबई के बड़े-बड़े नेशनल हाईवे देखे होंगे. अब ट्रकों को भी 24 घंटे में देश में कहीं भी पहुंचना संभव हो गया है. मोदी सरकार के तहत सड़कें शानदार बन गई हैं.”

पीएसएम/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now