Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा में बीएसपी-इनेलो जनता के लिए बेहतर विकल्प, भाजपा और कांग्रेस आरक्षण विरोधी : मायावती

Send Push

यमुनानगर, 1 अक्टूबर . बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के यमुनानगर पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने जगाधरी से बीएसपी-इनेलो के संयुक्त प्रत्याशी दर्शन लाल खेड़ा और यमुनानगर से इनेलो-बसपा के प्रत्याशी दिलबाग सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया.

मायावती ने कहा कि, भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने जातीय जनगणना के कार्य को लंबे समय से लटका रखा है. मैं केंद्र सरकार से जल्द से जल्द जातीय जनगणना कराने की अपील करती हूं. हरियाणा में विभिन्न दलों की सरकारें रहीं, लेकिन हरियाणा में दलित, मुस्लिम, आदिवासियों का शोषण सभी सरकारों में होता रहा. राहुल गांधी विदेश में जाकर आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं. उनके इस बयान से जाहिर होता है कि कांग्रेस पार्टी दलितों, अल्पसंख्यकों, मुस्लिमों को आरक्षण देने की विरोधी है. मैं जनता से बीएसपी इनेलो गठबंधन को चुनाव ज‍ि‍ताने की अपील करती हूं.

मायावती ने कहा कि, हरियाणा में बीएसपी-इनेलो की सरकार बनने पर राज्य के मुख्यमंत्री अभय सिंह चौटाला होंगे. वहीं डिप्टी सीएम बहुजन समाज पार्टी का दलित वर्ग से होगा. जबकि दूसरा डिप्टी सीएम बीएसपी का ही अन्य पिछड़ा वर्ग या अपर क्लास का होगा. दोनों डिप्टी सीएम कौन होंगे, इसका फैसला चुनाव परिणाम के बाद होगा. अभय सिंह चौटाला को ओमप्रकाश चौटाला के साथ मेरा भी आशीर्वाद, सहयोग और समर्थन प्राप्त है.

वहीं इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस पार्टी के नेता आपके बीच बहुत सारी गलतफहमी फैलाएंगे, लेकिन आपको सतर्कता के साथ चुनाव में मतदान करना है. वहीं, जनता ने भाजपा को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. कांग्रेस और भाजपा एक नागनाथ है, तो दूसरा सांपनाथ. दोनों का फन कुचलना जरूरी है. ये वो लोग हैं, जो हिंदू और मुसलमान के बीच में जहर फैलाकर सत्ता हासिल करना चाहते हैं. ऐसे लोगों को इस चुनाव में सबक सिखाना जरूरी है.

एकेएस/

The post हरियाणा में बीएसपी-इनेलो जनता के लिए बेहतर विकल्प, भाजपा और कांग्रेस आरक्षण विरोधी : मायावती first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now