Top News
Next Story
NewsPoint

इजरायल पर शांति स्थापित करने का दबाव बनाएं पीएम मोदी : उमर अब्दुल्ला

Send Push

बारामूला, 29 सितंबर . इजरायली सेना के द्वारा की गई बमबारी में हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह और उसकी बेटी की मौत हो गई है. इसे लेकर भारत में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने दुख जताते हुए अपनी चुनावी रैली को रद्द कर दिया था. इसे लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती की चुनावी रैली रद्द होने पर मेरी कोई निजी राय नहीं होगी. हमने पिछले एक साल से इजरायल द्वारा लगातार की जा रही बमबारी और बल प्रयोग की निंदा की है. हमने कई बार इसका विरोध किया है. दुनिया को इजरायल पर दबाव बनाना चाहिए. पिछले एक साल से लगातार निर्दोष लोगों की हत्या कर रहा इजरायल इसे बंद कर दे. चाहे हमला गाजा में हो रहा हो या लेबनान में, सब बंद होना चाहिए. कल जिस तरह की घटना हुई उसके बाद ऐसा लग रहा है कि पूरे क्षेत्र में युद्ध के बादल छाए हुए हैं. भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अन्य देशों के नेताओं को इजरायल पर दबाव बनाकर वहां शांति स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए.

भाजपा के द्वारा नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात को भाजपा ने ही खराब किया है. मौजूदा हमले जम्मू के हर इलाके में हो रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. लापरवाही उनकी तरफ से रही है. उनके कार्यकाल में हालात और खराब हुए हैं. पर्यटकों पर हमले उनके कार्यकाल में हुए हैं. पिछले पांच-छह सालों में भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लिए कुछ नहीं किया. विकास के नाम पर कहीं कुछ नहीं दिख रहा है. जाहिर है कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर निशाना साधते रहेंगे.

ज्ञात हो कि, हसन नसरल्लाह की मौत के बाद महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा था, ” लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं. हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं.”

आरके/एएस

The post इजरायल पर शांति स्थापित करने का दबाव बनाएं पीएम मोदी : उमर अब्दुल्ला first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now