Top News
Next Story
NewsPoint

सोनम वांगचुक की आवाज दबाने की कोशिश कर रही केंद्र सरकार : देवेंद्र यादव

Send Push

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर . दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने सोनम वांगचुक को हिरासत में लेने को लेकर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है.

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने सोनम वांगचुक को सिंघु बॉर्डर से हिरासत में लिए जाने को लेकर कहा, “यह दुख की बात है कि एक सरकार ने उनसे कुछ वादे किए और उन्हें पूरा नहीं किया गया तो उन्होंने उन मांगों को लेकर शांति मार्च निकाला. लेकिन जो उनके साथ किया जा रहा है वह गलत है. मोदी सरकार उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. सोनम वांगचुक को सोमवार देर रात हिरासत में लिया गया है, वह शांतिपूर्वक तरीके से अपनी मांग को रखना चाहते थे.”

बता दें कि सोनम वांगचुक लद्दाख से जुड़ी कुछ मांगों को लेकर दिल्ली में गांधी समाधि पर प्रदर्शन के लिए आ रहे थे. लेकिन, दिल्ली पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया.

कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने ‘आप’ सरकार की नाकामियां भी गिनाई. मीडिया से बात करते हुए कहा, “दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. मुझे याद है कि जब अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं थे, तब वो बोलते थे कि मुझे सीएम बनाएं, तब मैं देखूंगा दिल्ली में पुलिस कैसे काम नहीं करती है. मैं दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति को दुरुस्त करूंगा.“

उन्होंने आगे कहा, “पिछले 12 साल से वह दिल्ली में सरकार चला रहे हैं, लेकिन लगातार अपराध बढ़ा है. मैं मानता हूं कि क्राइम बढ़ने की वजह बेरोजगारी है. जिनके खर्चे ज्यादा है और इनकम नहीं है, वह क्राइम की ओर रूख कर लेते हैं. मेरा मानना है कि यह सरकार फेल हो गई है. चाहे केंद्र की सरकार हो या फिर राज्य की सरकार. केंद्र सरकार ने खुद कहा था कि वह हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे. इसी तरह अरविंद केजरीवाल ने भी बड़े-बड़े दावे किए थे. महंगाई और करप्शन पर काम करेंगे, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार ने किसी भी मुद्दे पर काम नहीं किया है. दोनों सरकार पूरे तरीके से फेल साबित हुई हैं.”

एफएम/केआर

The post सोनम वांगचुक की आवाज दबाने की कोशिश कर रही केंद्र सरकार : देवेंद्र यादव first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now