Top News
Next Story
NewsPoint

सैफ-करीना की जोड़ी ने स्वच्छ भारत अभियान की 10वीं वर्षगांठ पर लोगों से की स्वच्छता अपनाने की अपील

Send Push

मुंबई, 2 अक्टूबर . बॉलीवुड की मशहूर सैफ अली खान और करीना कपूर की जोड़ी इन दिनों भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना स्वच्छ भारत मिशन के दस वर्ष पूरे होने पर लोगों से स्वच्छता अपनाने की अपील कर रही है. अपने संदेश में इस दंपत्ति ने लोगों से साफ और हरित भारत बनाने की भी अपील की.

अपने वीडियो में दंपत्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहते हैं कि उन्होंने इस मिशन को एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन में बदलने के लिए अथक परिश्रम करके प्रतिबद्ध और मजबूत नेतृत्व का परिचय दिया है.

अभिनेत्री करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए यह जानकारी दी. इस वीडियो में वह और उनके पति सैफ नजर आ रहे हैं. वीडियो की शुरुआत में दोनों अपना परिचय देते नजर आ रहे हैं.

इस वीडियो में करीना ने कहा, “आज मैं आपसे न केवल एक अभिनेत्री के रूप में बात करना चाहती हूं, बल्कि एक मां के रूप में भी बात करना चाहती हूं, जो अपने बच्चों के लिए अच्छी चीजें चाहती है. स्वच्छ भारत मिशन एक ऐसा मिशन है, जिसमें हर परिवार को भाग लेना चाहिए.”

इसके बाद अभिनेता सैफ अली खान ने कहा, “प्रधानमंत्री का यह मिशन सिर्फ अपने आसपास के वातावरण को साफ रखने के बारे में नहीं है. यह मिशन यह हमारे बच्चों के लिए स्वस्थ वातावरण और खुशहाल जीवन के लिए भी महत्वपूर्ण है.”

इसके अभिनेत्री करीना कपूर ने कहा, “महात्मा गांधी ने हमेशा कहा है कि हम ही असली बदलाव की शुरुआत करते हैं. 2 अक्टूबर को हम स्वच्छ भारत के उनके सपने का सम्मान करते हैं.”

इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा, “हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मिशन को एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन में बदलने के लिए अथक परिश्रम करके प्रतिबद्ध और मजबूत नेतृत्व दिखाया है. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे बच्चे समझें कि हर छोटा कदम, चाहे वह प्लास्टिक का टुकड़ा उठाना हो या प्लास्टिक का उपयोग न करना हो, बहुत महत्वपूर्ण है.”

करीना ने सभी से इस मिशन को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह किया.

इसके बाद उन्होंने वीडियो के आखिरी में कहा, “हमारे लिए, हमारे परिवारों के लिए, और एक उज्जवल भविष्य के लिए. आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद.”

पीएसएम/एएस

The post सैफ-करीना की जोड़ी ने स्वच्छ भारत अभियान की 10वीं वर्षगांठ पर लोगों से की स्वच्छता अपनाने की अपील first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now