Top News
Next Story
NewsPoint

ब्रेस्ट कैंसर के मामलों को बेहद गंभीरता से लेने की जरूरत : ताहिरा कश्यप

Send Push

मुंबई, 6 अक्टूबर . बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी निर्देशक ताहिरा कश्यप हाल ही में एक फैशन इवेंट में सेलिब्रिटी डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के लिए रैंप वॉक करती नजर आईं. इससे पहले भी ताहिरा मनीष मल्होत्रा के लिए रैंप वॉक कर चुकी हैं. इसमें दर्शकों को उनका बिना बालों वाला और कम बालों वाला लुक देखने को मिला. अपनी इन्‍हीं तीनों लुक के बारे में ताहिरा ने से खुलकर बात की.

ताहिरा ने को बताया, “मेरे बालों का सफर अविश्वसनीय रूप से परिवर्तनकारी रहा है. इसने मुझे सुंदरता के साथ एक खास तरह के दृष्टिकोण के बारे में बहुत कुछ सिखाया है, मुझे सिखाया है कि किसी भी चीज को छुपाया नहीं जा सकता.”

उन्होंने कहा, “जब मैं गंजी हुई, तो मैंने तीन अलग-अलग लुक अपनाए, मेरे बाल नहीं झड़े, बल्कि मैंने गंजा लुक को अपनाने का फैसला किया, और मुझे वास्तव में मेरा लुक पसंद आया. इसने सुंदरता के पारंपरिक विचारों को वास्तव में चुनौती दी, और, ईमानदारी से कहूं तो, मैं उस चरण में भी सुंदर महसूस करती थी.”

उन्होंने बताया कि उनके बाल उनकी यात्रा का प्रतिबिंब हैं. उन्होंने शेयर करते हुए कहा कि जैसे ही मेरे बाल वापस आने लगे छोटे से वह फिर से लंबे हो गए, मुझे अपना वह लुक उतना ही पसंद आया. मैंने तब से इसे वापस काट लिया है, और मुझे एहसास हुआ कि मेरे बाल मेरी व्यक्तिगत यात्रा का आइना रहे हैं.

2018 में ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर का पता चला. 2019 में,उन्होंने मास्टेक्टॉमी करवाई.

उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह के उद्देश्यों के लिए रैंप वॉक करने से जागरूकता कैसे बढ़ती है, उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि जब मनीष मल्होत्रा जैसे लोग इसमें शामिल होते हैं और फिर पीएमओ भी इस प्रोजेक्ट से जुड़ जाता है, तो सब कुछ स्वाभाविक रूप से बड़ा हो जाता है. आप इस मंच से फिर जो मैसेज देते हैं, वह बेहद प्रभावशाली होता है.”

चाहे वह रैंप वॉक हो या कोई भी मंच, जब पैमाना बड़ा होता है तो संदेश दर्शकों तक अधिक मजबूती से पहुंचता है, क्योंकि इसकी पहुंच अधिक होती है. मनीष के डिजाइन और इस मंच के साथ मैं उम्मीद करती हूं कि संदेश फैशन से आगे गया हो और मेरा मानना है कि ऐसा होना भी चहिए.

ताहिरा ने सभी महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के संबंध में एक संदेश भी दिया.

उन्होंने कहा, “ब्रेस्‍ट कैंसर के मामलों को बेहद ही गंभीरता से लेने की जरूरत है. अपने शरीर को गंभीरता से लें, अगर कोई बदलाव हो तो उसे अनदेखा न करें. कृपया जल्द से जल्द अपने डॉक्टर से संपर्क करें. खुद की जांच करते रहें और इसके अलावा अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखें.”

उन्होंने कहा, ”अगर आप शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं, लेकिन मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं हैं, तो यह भी तनाव का कारण हो सकता है. इससे शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं. मेरी सलाह है कि अपने शरीर और खुद को गंभीरता से लें. खुद के लिए प्रयास करें और अपने सबसे बड़े चीयरलीडर बनें.”

एमकेएस/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now