Top News
Next Story
NewsPoint

सीजेआई चंद्रचूड़ ने तिरुमला मंदिर में की पूजा-अर्चना

Send Push

तिरुपति, 29 सितंबर . भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ ने रविवार को तिरुमला स्थित श्री वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की.

तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने कहा कि न्यायमूर्ति चंद्रचूड़, उनकी पत्नी कल्पना दास और परिवार के अन्य सदस्यों ने वैकुंठ कतार परिसर से मंदिर में प्रवेश किया और गर्भगृह में पूजा-अर्चना की. यह देवस्थानम बालाजी मंदिर के नाम से प्रसिद्ध है. दर्शन के बाद वैदिक पंडितों ने रंगनायकूला मंडपम में भारत के मुख्य न्यायाधीश और उनके परिवार को वेदसर्वचनम अर्पित किया.

टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी जे. श्यामला राव ने सीजेआई को श्रीवारी की लेमिनेशन तस्वीर और तीर्थ प्रसादम भेंट की. इससे पहले, टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी और अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी वेंकैया चौधरी ने बैकुंठ कतार परिसर में न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ का स्वागत किया.

उल्लेखनीय है कि मुख्य न्यायाधीश का यह दौरा मंदिर के लड्डू प्रसादम बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घी में पशुओं की चर्बी की कथित मौजूदगी को लेकर चल रहे विवाद के बीच हुआ है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने 18 सितंबर को आरोप लगाया कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के शासन के दौरान लड्डू बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घी में पशुओं की चर्बी मिली थी.

मुख्यमंत्री ने पहले ही पुलिस उप महानिरीक्षक की अध्यक्षता में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा आरोपों की जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू के दावों का खंडन किया है और आरोप लगाया है कि उन्होंने झूठे आरोप लगाकर तिरुमला मंदिर की प्रतिष्ठा को कम किया है और भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

दो दिन पहले जगन मोहन रेड्डी को तिरुमला मंदिर जाने की अपनी योजना रद्द करनी पड़ी थी, क्योंकि तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जन सेना ने उनसे अपनी आस्था की घोषणा करने की मांग की थी.

टीडीपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर उन्हें मंदिर जाने से रोकने का आरोप लगाते हुए जगन ने लोगों से अपने-अपने स्थानों पर मंदिरों में जाने और प्रार्थना करने की अपील की थी कि तिरुमला की पवित्रता को धूमिल करने वाले भगवान का क्रोध चंद्रबाबू नायडू तक ही सीमित रहे.

आरके/

The post सीजेआई चंद्रचूड़ ने तिरुमला मंदिर में की पूजा-अर्चना first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now