Top News
Next Story
NewsPoint

भारत ने डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान किया मजबूत

Send Push

कानपुर, 1 अक्टूबर . बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 की टेस्ट सीरीज जीत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) स्टैंडिंग में भारत की शीर्ष पर स्थिति को और मजबूत कर दिया है.

कानपुर टेस्ट मैच सात विकेट की जीत के साथ भारत ने अपने अंक प्रतिशत में सुधार करते हुए इसे 74.24 तक पहुंचा दिया, जबकि बांग्लादेश की हार के बाद वह 34.38 प्रतिशत के साथ सातवें स्थान पर है. मेहमान टीम से आगे दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड है, जो क्रमशः पांचवें और छठे स्थान काबिज हैं.

ऑस्ट्रेलिया 12 मैचों में आठ जीत के बाद 62.50 अंक प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है. जबकि श्रीलंका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) स्थान पर 55.56 और 42.19 अंक प्रतिशत के साथ हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप की. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत नंबर 1 पर बरकरार है और उसकी स्थिति और मजबूत हो गई है. भारत पिछले 12 साल से घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारा है और यह टीम की लगातार 18वीं सीरीज जीत है. कानपुर टेस्ट तीन दिन बारिश से प्रभावित रहा लेकिन यहां पानी के साथ रिकार्डों की भी बारिश हुई.

कानपुर टेस्ट का दूसरा और तीसरा दिन बारिश में धुलने के बाद ऐसा लग रहा था कि ये मैच ड्रॉ हो जाएगा लेकिन टीम इंडिया ने चौथे दिन कुछ ऐसा कारनामा किया जिसने पूरी दुनिया का ध्यान इस मुकाबले पर ला खींचा. टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया ने टी20 का अंदाज क्रिकेट फैंस को दिखाया और ड्रॉ होता दिख रहा मुकाबला एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया और 7 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की है.

रविचंद्रन अश्विन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया जबकि यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

एएमजे/आरआर

The post भारत ने डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान किया मजबूत first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now