Top News
Next Story
NewsPoint

संविधान बदलने के मंसूबों में भाजपा नहीं होगी कामयाब, विधानसभा उपचुनाव में होगा सफाया : अजय राय

Send Push

मिर्जापुर, 30 सितंबर . उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर की मझवां विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी एक्शन में है. इसी कड़ी में सोमवार को पार्टी की ओर से संविधान सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने हिस्सा लिया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि, संविधान को बदलने की बात भाजपा के नेता लगातार कर रहे हैं, लेक‍िन हम उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. हमारी पूरी कोशिश होगी कि हम सपा के साथ उत्तर प्रदेश का विधानसभा उपचुनाव लड़ें. अंतिम फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व को करना है. हमने पांच सीटों का प्रस्ताव आलाकमान को भेजा है. जो फैसला होगा वो हम सभी के लिए होगा. हमारे कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ तैयारी कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि संविधान, महंगाई, भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था, बच्चियों के साथ रेप और फर्जी बुलडोजर चलाना उपचुनाव में विपक्ष का मुद्दा रहने वाला है. हमें उम्मीद है कि लोकसभा की तरह जनता विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी.

वहीं बीते दिनों उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में विपक्षी दलों पर जोरदार हमला किया था.

उन्होंने कहा कि मझवां विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में विभिन्न राजनीतिक दल आएंगे, जिनकी राजनीति जातिवाद, तुष्टीकरण और परिवारवाद पर आधारित है. विभिन्न दलों के लोग आपके बीच आएंगे, लेकिन आपको उनकी चालों से सावधान रहना होगा. आप विश्वास रखें कि वर्तमान में भी देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार है और आने वाले समय में भी भाजपा की सरकार रहेगी. उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों में भाजपा और उसके सहयोगी दल सभी सीटें जीतेंगे.

ज्ञात हो कि गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, कुंदरकी, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, सीसामऊ, मझवां और फूलपुर सीट पर उपचुनाव होने हैं. इनमें से नौ सीटें विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई हैं. एक सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा मिलने के कारण रिक्त हुई है. इन दस सीटों को लेकर भाजपा की चिंता इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान नौ में से पांच सीटों पर भाजपा पीछे थी.

एकेएस/

The post संविधान बदलने के मंसूबों में भाजपा नहीं होगी कामयाब, विधानसभा उपचुनाव में होगा सफाया : अजय राय first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now