Top News
Next Story
NewsPoint

बिहार में बाढ़ की वजह से चिंताजनक हालात : शत्रुघ्न सिन्हा

Send Push

पटना, 29 सितंबर . बॉलीवुड अभिनेता व आसनसोल से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार की बाढ़ग्रस्त स्थिति पर चिंता जताई है.

उन्होंने कहा, “हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि क‍िसी भी तरह बिहार में स्थिति सामान्य हो जाए. सरकार अपनी तरफ से स्थिति को सामान्य बनाने की दिशा में भरसक प्रयास कर रही है. प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. केंद्र सरकार की भी बिहार की मौजूदा स्थिति पर नजर है. बाढ़ की जद में आकर लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है.”

उन्होंने कहा, “बिहार में आई बाढ़ की स्थिति को लेकर लोग नेपाल की बात कर रहे हैं, लेकिन नेपाल में तो वैसे ही स्थिति विकराल बनी हुई है. मैं इस बात से अवगत हूं कि बिहार में बाढ़ ने चिंताजनक हालात बना दिए हैं. हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी.”

उन्होंने कहा, “मैं शासन प्रशासन से अपील करता हूं कि बिहार की मौजूदा स्थिति को सामान्य बनाने की दिशा में गंभीरतापूर्वक कदम उठाएं, ताकि हालात में सुधार हो सके.”

बिहार में बाढ़ ग्रस्त स्थिति को देखते हुए रविवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें राहत एवं बचाव कार्य को लेकर प्लान तैयार किया गया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार में बाढ़ पर नजर बनाकर रखी हुई है. केंद्र सरकार ने बिहार में स्थिति सामान्य बनाने के लिए कुछ राशि भी आवंटित की है.

बता दें कि नेपाल द्वारा बारिश का पानी छोड़े जाने से बिहार में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो चुके हैं. नेपाल द्वारा बारिश का पानी छोड़े जाने से गंडक और कोसी नदी उफान पर है. सैकड़ों गांवों में पानी घुस गया है.

एसएचके/

The post बिहार में बाढ़ की वजह से चिंताजनक हालात : शत्रुघ्न सिन्हा first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now