Top News
Next Story
NewsPoint

अमेरिका और यूरोप की उपस्थित पश्चिमी एशिया में समस्याओं का मूल कारण : ईरानी सर्वोच्च नेता

Send Push

तेहरान, 2 अक्टूबर . ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने बुधवार को कहा कि पश्चिम एशिया में समस्याओं का मूल कारण इस क्षेत्र में संयुक्त राज्य अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों की उपस्थिति है.

उनके कार्यालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान के अनुसार, उन्होंने राजधानी तेहरान में ईरानी अभिजात वर्ग और वैज्ञानिक प्रतिभाओं के एक समूह के साथ बैठक के दौरान यह टिप्पणी की, जबकि उन्होंने क्षेत्र में हाल के घटनाक्रमों पर विस्तार से चर्चा की.

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार खामेनेई ने कहा कि यदि संयुक्त राज्य अमेरिका और कुछ यूरोपीय देश इस क्षेत्र को छोड़ देते हैं, तो “संघर्ष, युद्ध और झड़पें पूरी तरह से बंद हो जाएंगी.”

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्रीय राज्य खुद को नियंत्रित करने में सक्षम हैं और शांति और समृद्धि में सह-अस्तित्व में रह सकते हैं.

उनकी टिप्पणी ईरान द्वारा मंगलवार शाम को इजरायल में टारगेट्स पर लगभग 180 बैलिस्टिक मिसाइलों के प्रक्षेपण के बाद आई.

तेहरान का दावा है कि यह हमला इजरायल द्वारा हमास नेता इस्माइल हनीयेह, हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह और वरिष्ठ आईआरजीसी कमांडर अब्बास निलफोरुशन की हत्याओं के साथ-साथ अमेरिकी समर्थन से लेबनानी और फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजरायल द्वारा बढ़ते “दुर्भावनापूर्ण कृत्यों” के प्रतिशोध में किया गया था.

एससीएच/एबीएम

The post अमेरिका और यूरोप की उपस्थित पश्चिमी एशिया में समस्याओं का मूल कारण : ईरानी सर्वोच्च नेता first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now