Top News
Next Story
NewsPoint

एयर इंडिया के साथ विलय के बाद 'एआई2' होगा विस्तारा के विमानों का फ्लाइट कोड

Send Push

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर . एयर इंडिया की ओर से बुधवार को ऐलान किया गया कि अगले महीने दोनों एयरलाइन्स के विलय के बाद विस्तारा द्वारा संचालित किए जाने वाले विमान के लिए फ्लाइट कोड ‘एआई2’ उपयोग किया जाएगा.

एयर इंडिया ने कहा कि टाटा ग्रुप और सिंगापुर एयरलाइंस के ज्वाइंट वेंचर विस्तारा और एयर इंडिया के 12 नवंबर को विलय के बाद विस्तारा में ग्राहकों का अनुभव पहले जैसे ही रहेगा.

मौजूदा समय में एयर इंडिया की ओर से एयरलाइन कोड ‘एआई’ का उपयोग किया जाता है. वहीं, विस्तारा की ओर से ‘यूके’ कोड का इस्तेमाल किया जाता है.

एयर इंडिया के प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि 12 नवंबर को दोनों कंपनियों कानूनी रूप से एक संस्था बन जाएगी और एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट भी एक हो जाएगा. हालांकि, विस्तारा का अनुभव एक समान ही रहेगा और साथ ही एयरलाइन के विमान, स्टाफ और कर्मचारी भी पहले की तरह ही काम करते रहेंगे, हालांकि, फ्लाइट का नंबर एआई2 से शुरू होगा. अब विस्तारा की उड़ानों की बुकिंग भी एयर इंडिया के माध्यम से होगी.

कंपनी की ओर से आगे कहा गया कि दोनों एयरलाइन बीते एक साल से विलय को लेकर काम कर रही हैं, जिससे ग्राहकों और स्टाफ को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो.

इसके साथ ही एयर इंडिया की ओर से नए विमानों के साथ नैरो-बॉडी फ्लीट का विस्तार किया जा रहा है. पुराने एयरक्राफ्ट को भी पूरी तरह से नए इंटीरियर के साथ परिष्कृत किया जा रहा है.

इस साल जुलाई में, एयर इंडिया ने कहा कि उसने विलय की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में टाटा समूह की चार एयरलाइनों के लिए प्रमुख कार्यों में सामंजस्यपूर्ण परिचालन प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया है.

इससे पहले टाटा ग्रुप की ओर से एयर इंडिया की सहायक कंपनियों एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व एयर एशिया) और एयर इंडिया एक्सप्रेस का विलय किया गया था.

एबीएस/जीकेटी

The post एयर इंडिया के साथ विलय के बाद ‘एआई2’ होगा विस्तारा के विमानों का फ्लाइट कोड first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now