Top News
Next Story
NewsPoint

यूक्रेन का बड़ा हमला किया नाकाम, हवा में ही मार गिराए 125 ड्रोन: रूस

Send Push

मॉस्को, 29 सितंबर . रूसी वायु रक्षा बलों ने 125 यूक्रेनी ड्रोनों को हवा में ही नष्ट करने का दावा किया. रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि रूसी वायु रक्षा बलों ने सात क्षेत्रों और आजोव सागर के ऊपर रात भर में यूक्रेनी ड्रोन को मार गिराया.

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया, वोल्गोग्राद क्षेत्र में 67, बेलगोरोड में 17, वोरोनिश में 17 और रोस्तोव क्षेत्र में 18 ड्रोन मार गिराए गए. इसके अलावा, ब्रांस्क, कुर्स्क और क्रास्नोडार में एक-एक ड्रोन रोका गया, जबकि तीन को आजोव सागर के ऊपर बेअसर कर दिया गया.

ड्रोन हमलों के बाद, वोरोनिश और उसके आस-पास के इलाकों में मलबे के गिरने से कई जगहों पर आग लग गई. स्थानीय आपातकालीन सेवाओं ने बाद में जानकारी दी कि आग बुझा दी गई हैं.

इससे पहले, वोरोनिश के गवर्नर अलेक्जेंडर गुसेव ने टेलीग्राम पर कहा कि मॉस्को एवेन्यू पर एक गिरते हुए ड्रोन ने रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स को नुकसान पहुंचाया, जिससे इमारत में आग लग गई. उन्होंने बताया कि लेफ्ट-बैंक जिले के आवासीय क्षेत्रों में भी आग लगने की सूचना मिली है.

गुसेव ने कहा कि किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं है.

इससे पहले 21 सितंबर को रूस ने 101 यूक्रेनी ड्रोन को हवा में तबाह कर देने का दावा किया था.

हाल ही में रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने आरोप लगाया था कि यूक्रेन युद्ध एक ऐसा संघर्ष है जिसे पश्चिम ने कीव जरिए छेड़ा है. तास समाचार एजेंसी के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने जोर देकर कहा कि रूस इस छद्म युद्ध के सामने एकजुट है.

लावरोव ने कहा, “जीत जरूरी है. वे कोई दूसरी भाषा नहीं समझते और जीत हमारी होगी, इसमें कोई संदेह नहीं. हम वास्तव में उस युद्ध के खिलाफ एकजुट हैं जिसे पश्चिम ने यूक्रेन के माध्यम से छेड़ा है.” उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका की आलोचना की और उस पर यूक्रेन और गाजा सहित वैश्विक संघर्षों को और बदतर करने का आरोप लगाया.

एमके/

The post यूक्रेन का बड़ा हमला किया नाकाम, हवा में ही मार गिराए 125 ड्रोन: रूस first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now