Top News
Next Story
NewsPoint

महाराष्ट्र : पीएम मोदी रविवार को करेंगे 11,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

Send Push

पुणे, 28 सितंबर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 सितंबर को 11,200 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. वह यह शिलान्यास और उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लगभग 12:30 बजे करेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन की जाने वाली परियोजनाओं में जिला न्यायालय से स्वारगेट तक पुणे मेट्रो खंड है. इस परियोजना को 1,810 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है. इससे शहर में परिवहन के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति प्राप्त होने की उम्मीद है. इसके अलावा, वह सोलापुर हवाई अड्डे का भी उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा, “इन सभी परियोजनाओं का प्रमुख उद्देश्य शहर में बुनियादी ढांचे को विकसित करना और औद्योगिक गतिविधियों को तीव्र करना है, जिसे देखते हुए अब इन सभी परियोजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है. पीएम मोदी बिडकीन औद्योगिक भी क्षेत्र को समर्पित करेंगे.”

राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास कार्यक्रम के तहत 7,855 एकड़ में फैली एक परिवर्तनकारी परियोजना बिडकिन औद्योगिक क्षेत्र राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा.

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुणे यात्रा भारी बारिश की वजह से रद्द हो गई थी. हालांकि, उनके दौरे को लेकर पूरी तैयारी संपन्न हो चुकी थी, लेकिन भारी बारिश ने पूरी तैयारियों पर पानी फेर दिया था. इस वजह से प्रधानमंत्री का दौरा निरस्त करना पड़ा.

प्रधानमंत्री महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मेट्रो कॉरिडोर को हरी झंडी दिखाने वाले थे. इसके अलावा, वह 22,600 करोड़ की विकास परियोजना का भी शुभारंभ करने वाले थे, लेकिन बारिश की वजह से इन सभी कार्यक्रम को निरस्त करना पड़ा था.

शिवसेना (यूबीटी) पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष संजय मोरे ने इस संबंध में बयान भी जारी किया. उन्होंने कहा, “कल हमारी घोषणा के बाद महाविकास आघाड़ी इस खंड को खोलेगी.”

एसएचके/

The post महाराष्ट्र : पीएम मोदी रविवार को करेंगे 11,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now