Top News
Next Story
NewsPoint

नगरीय निकायों को बिना किसी भेदभाव के वित्तीय सहायता दी गई : अरुण साव

Send Push

रायपुर, 27 सितंबर . छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने पत्रकारों से बात की. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार द्वारा हाल ही में किए गए कार्यों के बारे में चर्चा की.

उन्होंने कहा, “नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक दो दिन के लिए आयोजित की गई है. गुरुवार को नगर निगम और नगरपालिका की समीक्षा की गई, जबकि शुक्रवार को राज्य के सभी नगर पंचायतों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई. इस बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया गया. राज्य में हमारी सरकार बनने के बाद सभी नगरीय निकायों को बिना किसी भेदभाव के वित्तीय सहायता प्रदान की गई है. इसका उद्देश्य शहरों को सुविधाजनक, स्वच्छ और सुंदर बनाना है.”

पीएससी की परीक्षा में पूछे गए गलत प्रश्न के सवाल पर उन्होंने कहा, “सरकार इस दिशा में प्राथमिकता से कार्य कर रही है और बैठक में इसकी समीक्षा की गई है.”

उन्होंने विकास पर बात करते हुए कहा कि आने वाले समय में शहरों के विकास की गति तेज होगी. हमारी सरकार ‘मोदी की गारंटी’ पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध है.

नालंदा परिसर में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के जाने पर कांग्रेस ने यूनिवर्सिटी को राजनीति का अड्डा बनाने की बात कही थी. इस पर उन्होंने कहा, “हर काम में प्रश्नचिह्न लगाने की कांग्रेस की आदत बन गई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री भी हैं. वह छात्रों से मिलने गए थे. वहां उन्होंने पार्टी की रीति-नीति के बारे में बताया. आज लोग कांग्रेस से दूर जा रहे हैं इसलिए उनको तकलीफ हो रही है.”

झारखंड में शराब घोटाले के मामले में सीएम के करीबी पुलिस अधिकारियों पर एफआईआर के सवाल पर उन्होंने कहा कि जांच की प्रक्रिया में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई पहले भी हुई है, अब भी हो रही है और आगे भी होगी.

पीएसएम/एबीएम

The post नगरीय निकायों को बिना किसी भेदभाव के वित्तीय सहायता दी गई : अरुण साव first appeared on indias news.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now