Career
Next Story
NewsPoint

Odisha Police Recruitment 2024- ओडिशा पुलिस ने 10 पास युवाओं के लिए निकाली 1360 पदों पर भर्ती, जानिए भर्ती की पूरी डिटेल्स

Send Push

ओडिशा पुलिस ने सिपाही/कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती निकाली है, इस भर्ती के माध्यम से ओडिशा पुलिस विभिन्न बटालियनों में कुल 1,360 रिक्तियों की पूर्ती करेंगे। इच्छुक उम्मीदवार odishapolice.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 13 अक्टूबर, 2024 की अंतिम तिथि तक अपना आवेदन जमा करना जरूरी हैं।

पात्रता मानदंड:

आयु सीमा: 1 जनवरी, 2024 तक आवेदकों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट उपलब्ध है।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, ओडिशा या समकक्ष बोर्ड से कक्षा 10 (मैट्रिकुलेशन) उत्तीर्ण की हो।

भाषा की आवश्यकता: ओडिया पढ़ने, लिखने और बोलने में दक्षता अनिवार्य है।

image

अतिरिक्त आवश्यकताएँ: उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए, उनका चरित्र अच्छा होना चाहिए और शारीरिक विकृतियों से मुक्त होना चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया:

आवेदन निःशुल्क है।

उम्मीदवार केवल एक बटालियन के लिए आवेदन कर सकते हैं, और इस विकल्प को बाद में बदला नहीं जा सकता।

image

चयन प्रक्रिया:

भर्ती चार चरणों में आयोजित की जाएगी:

कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा (CBRE): इस परीक्षा में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे, कुल 100 अंक होंगे, जो दो घंटे तक चलेगा। ध्यान दें कि गलत उत्तरों के लिए 0.25 अंकों की नकारात्मक अंकन होगी।

शारीरिक मानकों का मापन और शारीरिक दक्षता परीक्षण।

ड्राइविंग टेस्ट (यदि लागू हो)।

मेडिकल परीक्षा।

अधिक जानकारी और आवेदन करने के लिए, odishapolice.gov.in पर जाएँ। ओडिशा पुलिस में शामिल होने का यह अवसर न चूकें!

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now