Career
Next Story
NewsPoint

UP School Timing- उत्तर प्रदेश में बदल गया हैं स्कूल का टाइम, जानिए पूरी डिटेल्स

Send Push

दोस्तो आज से अक्टूबर शुरु हो गया हैं और इसी के साथ थोड़ी थोड़ी सर्दी शुरु हो गई हैं। इसी के साथ हर साल की तरह स्कूलों का टाइमिंग बदलना शुरु हो गया हैं, 30 सितंबर 2024 को हरियाणा में स्कूल का टाइम चेंज कर दिया गया हैं और अब उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की गई है। पूरे राज्य में स्कूलों के समय को आधिकारिक तौर पर बदल दिया गया है, आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल्स

image

आज से उत्तर प्रदेश के सभी परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक संचालित होंगे। सभी सरकारी माध्यमिक विद्यालय और गैर-सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय अब सुबह 9:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक खुलेंगे।

image

राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार ये नए समय 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक प्रभावी रहेंगे, डेंगू और मलेरिया के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूल जाते समय पूरी बाजू की वर्दी पहनें।

इस समायोजन का उद्देश्य बदलते मौसम के दौरान छात्रों के बीच बेहतर स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को बढ़ावा देना है। अपने साथियों को इन नए समय के बारे में बताना सुनिश्चित करें!

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now