Entertainment
Next Story
NewsPoint

Pitra Pakshu- अगर आपके पितृ हैं नाराज, तो दिखाई देते हैं ये लक्षण

Send Push

दोस्तो हिंदू धर्म में अपने पूर्वजों को बहुत ही सम्मान दिया जाता हैं, जिनके कृपा दृष्टि से आपके जीवन में सुख, समृद्धि और शांति आती है। इसके विपरीत, उनकी नाराजगी कई तरह की चुनौतियों और दुर्भाग्य का कारण बन सकती है। कई बार हम उन संकेतों को नहीं पहचानते हैं जो बताते हैं कि आपके पितृ आपसे नाराज हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इन संकेतो के बारे में बताएंगे-

image

दीपक का बुझना: अगर आपके पूजा स्थल या घर के मंदिर में बार-बार दीपक बुझता है, तो यह आपके पूर्वजों की नाराजगी का प्रतीक हो सकता है। उन्हें प्रसन्न करने के लिए नियमित पूजा और पिंडदान की सलाह दी जाती है।

image

फोटो का अचानक गिरना या टूटना: अगर आपके पूर्वजों की तस्वीरें अचानक गिर जाती हैं या उनके फ्रेम टूट जाते हैं, तो यह उनके गुस्से या निराशा का संकेत हो सकता है।

सपने में पूर्वजों का दिखना: पूर्वजों से जुड़े सपने महत्वपूर्ण हो सकते हैं। अगर वे दुखी या नाराज़ दिखाई देते हैं, तो यह संकेत हो सकता है कि वे आपसे कुछ अपेक्षा रखते हैं, जैसे कि श्राद्ध, तर्पण या पिंडदान जैसे विशिष्ट अनुष्ठान।

पेड़ों और पौधों का सूखना: आपके घर के आस-पास के पेड़ों और पौधों के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट भी पूर्वजों की नाराज़गी का संकेत हो सकता है।

लगातार बीमारियाँ या दुर्घटनाएँ: परिवार में बार-बार स्वास्थ्य समस्याएँ या दुर्घटनाएँ होना पूर्वजों के असंतोष का एक और संकेत हो सकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now