Lifestyle
Next Story
NewsPoint

Pitra Dosh- क्या आपके घर में लगातार घटनाएं घट रही हैं, तो हो सकता है पितृ दोष, करें ये उपाय

Send Push

दोस्तो क्या आपके घर में रोजाना लड़ाई झगड़े होते हैं, बहुत परिश्रम करने के बाद आपको तरीकी नहीं मिल रही हैं और योजनाएं बनाएं बाद भी सफल नहीं होती हैं, तो आपके घर में पितृ दोष हो सकता हैं, जो पूर्वजों के प्रभाव में निहित एक अवधारणा है। ऐसे में कुछ ऐसे लक्षण दिखते हैं जो आपको पितृ दोष होने के संकेंत देते हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में

image

पीपल के पेड़ का बार-बार उगना: घर में बार-बार पीपल का पेड़ उग रहा है, तो इसे अक्सर एक अशुभ शगुन के रूप में देखा जाता है, जो पैतृक मुद्दों का संकेत देता है जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

भोजन में बाल मिलना: अपने भोजन में लगातार बाल मिलना यह संकेत दे सकता है कि आपके पूर्वजों की अधूरी इच्छाएँ या शिकायतें हैं।

चमकते बल्ब: यदि आप पाते हैं कि आपके घर में नए होने के बावजूद लाइट बल्ब अक्सर मंद हो जाते हैं या टिमटिमाते हैं, तो यह भी पितृ दोष से जुड़ा हो सकता है।

पारिवारिक जीवन में बाधाएँ: परिवार के किसी सदस्य की शादी में परेशानी या बच्चे पैदा करने में परेशानी जैसी लगातार समस्याएँ पैतृक अशांति के संकेत हो सकते हैं।

image

पितृ दोष को कम करने के लिए तत्काल उपाय

दान: अपने पूर्वजों के नाम पर दान करें। आप उनकी प्रिय वस्तुएँ अर्पित कर सकते हैं या ऐसे धर्मार्थ कार्यों का समर्थन कर सकते हैं जो उनकी यादों से जुड़े हों।

तर्पण अनुष्ठान: पितृ पक्ष के दौरान तर्पण में भाग लें, यह अनुष्ठान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now