Politics
Next Story
NewsPoint

Politics News- उत्तर प्रदेश सरकार ने जनता के हित में लिए बड़े फैसले, जानिए इनका क्या होगा असर

Send Push

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शासन हैं, जो कि एक बीजेपी प्रत्याक्षी हैं, राज्य में सुधार और विकास के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण फैसले ले रही हैं, अगर हम बात करें हाल ही के दिनों कि तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए, जिनका उद्देश्य पूरे राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना है। आइए जानते हैं इन फैसलों के बारे में- image

वरिष्ठ नागरिकों के लिए निःशुल्क उपचार: राज्य के 70 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को ₹5 लाख तक का निःशुल्क चिकित्सा उपचार मिलेगा।

एम्स का त्वरित विकास: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को गाजियाबाद में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

image

चिकित्सा कर्मियों के लिए भर्ती अभियान: स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या में सुधार के लिए, सीएम योगी ने पूरे राज्य में सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में रिक्त पदों को भरने के लिए प्रिंसिपल, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती करने का निर्देश दिया है।

चिकित्सा उपकरणों के रखरखाव के लिए कॉर्पस फंड: सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में चिकित्सा उपकरणों और लिफ्टों के रखरखाव के लिए एक नया कॉर्पस फंड बनाया जाएगा।

निजी अस्पतालों के लिए पंजीकरण का विस्तार: ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पहल के तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले निजी अस्पतालों के लिए पंजीकरण अवधि को तीन से बढ़ाकर न्यूनतम पांच साल किया जाएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now